सुदीप्तो सेन निर्देशित अदा शर्मा स्टारर द केरल स्टोरी इस साल की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म में से एक है । फ़िल्म को दर्शकों ने इतना पसंद किया कि यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर एक सुपरहिट फ़िल्म बनकर उभरी । थिएटर में कमाल दिखाने के बाद अब द केरल स्टोरी अपनी ओटीटी रिलीज का इंतज़ार कर रही थी लेकिन विडंबना यह है कि फ़िल्म को कोई भी ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म नहीं मिल रहा ।

SHOCKING: अदा शर्मा की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म द केरला स्टोरी को नहीं मिल रहा कोई ओटीटी ख़रीददार ; डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ने किया कंफर्म

अदा शर्मा की द केरल स्टोरी ओटीटी रिलीज के लिए इंतज़ार में

जब इस बारें में हमने फ़िल्म के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन से संपर्क किया, तो उनके जवाब ने मुझे चौंका दिया । उन्होंने कहा, “हमें अभी भी द केरल स्टोरी के लिए किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म से सही ऑफर नहीं मिला है ।

लेकिन फिल्म के स्ट्रीमिंग के लिए तैयार होने की सभी रिपोर्ट्स के बारे में क्या ? सुदिप्तो कहते हैं, “नहीं नहीं । वह सब फ़ेक न्यूज़ है । हम अभी भी एक अच्छे ओटीटी प्लेटफॉर्म से अच्छी कमर्शियल डील का इंतजार कर रहे हैं।  लेकिन अभी तक हमें विचार करने लायक कोई ऑफर नहीं मिला है । ऐसा लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री हमें दंडित करने के लिए एकजुट हो गया है ।

लेकिन सजा किसलिए ? “बॉक्स ऑफिस पर हमारी सफलता ने फिल्म इंडस्ट्री के कई वर्गों को परेशान किया है । हमें लग रहा है कि मनोरंजन उद्योग का एक वर्ग हमारी सफलता की सजा देने के लिए एकजुट हो गया है ।

जब मैंने यह पूछने के लिए प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्मों में से एक से संपर्क किया कि द केरल स्टोरी जैसी सफल फिल्म को अभी तक डिजिटल आउटलेट क्यों नहीं मिला है, तो प्रतिक्रिया आश्चर्यजनक नहीं थी ।हम राजनीतिक रूप से किसी भी विवादास्पद चीज़ में नहीं पड़ना चाहते ।

दिलचस्प बात यह है कि बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए उद्योग जगत के एक प्रतिष्ठित सूत्र का कहना है, “केरल स्टोरी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया; हालाँकि, फिल्म का विषय और उसकी विषय-वस्तु कुछ ऐसी है जो दर्शकों के एक निश्चित वर्ग में जबरदस्त गुस्सा पैदा कर सकती है । इस तथ्य को देखते हुए कोई भी प्रमुख ओटीटी प्लेयर फिल्म को लेने के लिए तैयार नहीं है ।

आगे तर्क देते हुए कि द केरल स्टोरी को ओटीटी पर खरीदार क्यों नहीं मिल रहे हैं, सूत्र आगे कहते हैं, “आपको यह समझना चाहिए कि द केरल स्टोरी एक प्रॉपेगेंडा फिल्म के रूप में सामने आई है, जबकि ओटीटी चैनल अधिक बुद्धिमान, विचारोत्तेजक और मनोरंजक विषयों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं । ऐसे में द केरला स्टोरी जैसी फिल्म इन शैलियों में फिट नहीं बैठती ।