मशहूर कॉमेडियन से अभिनेता बने कपिल शर्मा के पहले कॉमेडी शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' की ठंडी शुरूआत के बाद ये शो जल्द ही टीआरपी चार्ट में नंबर वन की पोजिशन में पहुंच गया इसके बाद कपिल लेकर आए 'द कपिल शर्मा शो' और इस शो ने भी बहुत जल्द काफ़ी संख्या में दर्शक जुटा लिए और टीआरपी चार्ट में अपनी अच्छी खासी जगह बना ली । लोगों के बीच कपिल और उनका शो खासा लोकप्रिय हो गया था, लेकिन बीते महीने कपिल का अपने साथी कलाकारों विशेषरूप से सुनील ग्रोवर, जो गुत्थी, डॉ मशहूर गुलाटी और रिंकू भाभी जैसे बहुमुखी किरदारों से मशहूर हुए, से ऑस्ट्रेलिया से लौटने के दौरान फ़्लाइट में झगड़ा हो गया । इससे नाराज होकर सुनील ग्रोवर, अली सगर, चंदन प्रभाकर ने कपिल का शो छोड़ दिया और इस वजह से कपिल के शो की टीआरपी का गिर गई और इसके बाद चैनल ने कपिल ये अल्टीमेटम दे दिया कि या तो टीआरपी बढ़ाओ नहीं तो शो को बंद कर दिया जाएगा । बहरहाल अब कपिल अपने अकेले दम पर शो को खींचने का संघर्ष कर रहे हैं जिसमें उनका साथ दे रहे हैं कीकु शारदा ।

इन सबसे उअबरते हुए कपिल शर्मा अपने आपको एक बार फ़िर साबित करने में लगे ही हुए थे कि एक ऐसा शख्स आ गया जिसने कपिल पर साहित्यिक चोरी का आरोप लगा दिया । जी हां, एक स्टैंड अप कॉमेडियन अबिजित गांगुली ने कपिल पर उनके जोक चोरी करने का आरोप लगाया है । अबिजित ने इसका खुलासा फ़ेसबुक पर एक पोस्ट करके किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि हाल ही में प्रसारित हुए द कपिल शर्मा शो के एपिसोड, जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कुछ सदस्य मिथाली राज, वेदा कृष्णमूर्ति, जुलान गोस्वामी और हरमनप्रीत कौर, शामिल हुईं । उस एपिसोड के दौरान कपिल के साथी कॉमेडियन कीकू शारदा ने एक चुटकुला सुनाया जिसमें उन्होंने कहा कि 'जितने भी फ़ॉस्ट बॉलर्स होते हैं, उनका एक बड़ा भाई होता है, और वो इसलिए फ़ास्ट होते हैं क्योंकि बड़े भाई से बैटिंग लेने के लिए उसे आउट करना मुश्किल होता है ।'

अबिजित गांगुली एक जाने माने स्टैंड अप कॉमेडियन हैं और उनका दावा है कि 9 अप्रैल को यूट्यूब पर अपने एक शो का वीडियो उन्होनें डाला, जिसमें ये चुटकुला (3:01 मिनट पर) कीकू शारदा ने सुनाया था और फिर कल बीते रविवार टीवी पर दिखाए गए कपिल के 100वें एपिसोड में ये उठा लिया गया यहां तक की उन बड़े भाइयों के नाम उदाहरण के तौर पर कपिल देव और जाहिर खान नाम भी इस्तेमाल किया । अबिजित ने कहा,"मुझे इस बारे में एक दोस्त से पता चला जिसने मुझे फ़ोन किया और कहा कि बिल्कुल मेरे जैसा जोक कपिल के शो पर हुआ है." अबिजित इस घटना से बेहद आहत हैं और कहते हैं,"हम छोटे कॉमेडियन हैं और रात दिन सोच कर इस तरह के चुटकुले या जोक्स लोगों के लिए बनाते हैं, अब कोई मेरा जोक उठा ले और करोड़ों लोगों को टीवी पर दिखा दे तो मेरे लिए ये मेरी रोज़ी रोटी का सवाल बन जाता है"

गौरतलब है कि अबिजित ने इस बारे में कपिल की टीम और सोनी को भी लिखा है लेकिन उनकी ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है ।