एक साल पहले, शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने दुनिया की प्रमुख इंटरनेट मनोरंजन सेवा नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग के साथ कई साल के सौदे पर हस्ताक्षर किए थे और अब ये प्रोडक्शन हाउस नेटफ़्लिक्स के साथ ऑरिजनल कंटेंट बनाने के लिए तैयार है ।

नेटफ्लिक्स इंक, दुनिया की प्रमुख इंटरनेट मनोरंजन सेवा ने आज शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर एक नई बहुभाषी नेटफ्लिक्स मूल श्रृंखला की घोषणा की जो पुस्तक "बार्ड ऑफ ब्लड" पर आधारित होगी। युवा भारतीय लेखक, बिलाल सिद्दीकी द्वारा लिखी गई पुस्तक को दुनिया भर में 109 मिलियन से अधिक सदस्यों के लिए आठ-एपिसोड हैरतअंगेज एक्शन से भरी राजनीतिक जासूसी थ्रिलर श्रृंखला के रूप में पेश किया जाएगा।

भारतीय उपमहाद्वीप की पृष्ठभूमि पर समाई यह बहुभाषी श्रृंखला एक निष्कासित जासूस कबीर आनंद की कहानी बयां करेगी जो अपने नए जीवन से पंचगनी में प्रोफेसर के रूप में अपने देश को बचाने और लंबे समय से खो चुके प्यार को याद करता हैं। युद्ध कौशल, बौद्धिक पृष्ठभूमि और निजी परिस्थितियों का एक संयोजन कबीर को अतीत का बदला लेने के लिए प्रेरित करता है

इस श्रृंखला में भारत में स्क्रीन पर पहले कभी नहीं देखे गए जटिल, उच्च शैली वाले एक्शन दृश्यों को शामिल किया जाएगा। श्रृंखला के किरदार हिंदी,उर्दू,अंग्रेजी और अन्य भाषा में बातचीत करेंगे।

शाहरुख खान ने कहा, "हमने हमेशा से भारत में विश्व स्तर की कहानी और मनोरंजन बनाने की कोशिश की है। नेटफ्लिक्स ने दिखाया है कि भारतीय कहानियों के विश्वभर में दर्शक हैं और हमें इस मंच का उपयोग कर अधिक कहानियां बताने में खुशी होगी।"

रेड चिलीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने कहा, "हम नेटफिक्स मूल श्रृंखला के साथ अपनी साझेदारी बढ़ाकर खुश है। गौरव वर्मा और रेड चिली में हमारी टीम ने इसे एक साथ ले कर आई है और हम दुनिया भर के स्क्रीन पर इस रोमांचकारी कहानी को लाने का इंतजार नहीं कर सकते।

नेटफ्लिक्स के संस्थापक और सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने कहा, "हम भारत से बाहर दमदार कहानी बनाने के लिए रेड चिली की वैश्विक दृष्टि में विश्वास करते हैं। रेड चिलीज के साथ हमारे संबंधों को गहरा करना रोमांचकारी है। हम बिलिल सिद्दीकी जैसे एक शानदार, युवा लेखक के साथ काम करने के लिए रोमांचित हैं और दुनिया भर में नेटफ्लिक्स के सदस्यों के सामने इनकी मनोरंजक कहानी पेश करने के लिए तैयार है।"

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स दुनिया की अग्रणी इंटरनेट मनोरंजन सेवा है, 190 से अधिक देशों में 109 मिलियन से अधिक सदस्यों के साथ 125 मिलियन घंटे से अधिक टीवी शो और प्रति दिन फिल्मों का आनंद ले रहे हैं जिसमे मूल श्रृंखला, डॉक्यूमेंट्री और फीचर फिल्में भी शामिल हैं। सदस्य लगभग किसी भी इंटरनेट से जुड़े स्क्रीन पर, जितनी चाहें, कभी भी, कहीं भी देख सकते हैं। सदस्य बिना किसी विज्ञापन या प्रतिबद्धताओं के इसे देख सकते हैं, रोक सकते और फिर से शुरू कर सकते हैं।

गौरतलब है कि रेड चिलीज एंटरटेनमेंट (आरसीई) की स्थापना 2002 में हुई थी और तब से ये कंपनी प्लेटफार्मों के बीच उच्च गुणवत्ता के मनोरंजन के क्षेत्र में लगातार वृद्धि कर रही है। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट देश में अग्रणी स्टूडियो में से एक है जिसमें रेड चिली VFX के माध्यम से सामग्री विकास, प्रोडक्शन, वैश्विक विपणन और वितरण के साथ-साथ विजुअल प्रभाव और पोस्ट प्रोडक्शन शामिल हैं।