आनंद एल राय की रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा अतरंगी रे अपनी रिलीज से महज कुछ ही दिन दूर है । ऐसे में फ़िल्म को लेकर उत्साह बढ़ता ही जा रहा है । हालांकि फ़िल्म अब तक अपने गानों और ट्रेलर से खूब वाहवाही लुट चुकी है लेकिन अभी तक फ़िल्म का मुख्य प्लॉट सामने नहीं आया है । इस फ़िल्म में पहली बार सारा अली खान, अक्षय कुमार और धनुष एक साथ नजर आएंगे । लेकिन फ़िल्म की रिलीज से कुछ दिन पहले ही हमें एक्सक्लूसिवली पता चला है कि अतरंगी रे के लिए फ़र्स्ट च्वाइस सलमान खान थे ।

SCOOP: अक्षय कुमार से पहले अतरंगी रे के लिए आनंद एल राय की फ़र्स्ट च्वाइस थे सलमान खान और ॠतिक रोशन

सलमान खान थे अतरंगी रे की फ़र्स्ट च्वाइस

फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, "अतरंगी रे मूल रूप से वांछनीय पुरुषों की अवधारणा में निहित है और इस रोल के लिए मेकर्स के दिमाग में सबसे पहले सलमान खान का नाम आया । हालांकि सलमान को फ़िल्म की स्क्रिप्ट काफ़ी पसंद आई थी और कॉन्सेप्ट भी अच्छा लगा लेकिन किन्हीं कारणों से बात नहीं बन पाई थी ।"

सूत्र ने आगे यह भी बताया कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब आनंद एल राय ने सलमान को अपनी फ़िल्म में लेना चाहिए लेकिन बात नहीं बन पाई । इससे पहले आनंद एल राय ने जीरो के लिए शाहरुख खान से पहले सलमान को अप्रोच किया था ।

ॠतिक रोशन को अप्रोच किया

जब सलमान ने इस फ़िल्म के लिए न कह दिया था तो उसके बाद मेकर्स ने ॠतिक रोशन को अप्रोच किया ।

"सलमान की तरह ॠतिक भी बॉलीवुड के सबसे डिमांडिंग अभिनेता में से एक हैं । महिला फ़ैंस के बीच उनकी जबरदस्त फ़ैन फ़ोलोइंग है । आनंद एल राय ने अतरंगी रे के लिए ॠतिक के साथ कई सारी मीटिंग्स भी की थी । ॠतिक करीब-करीब फ़िल्म साइन करने ही वाले थे लेकिन उन्होंने फ़ाइनली इसे करने से इंकार कर दिया ।"

सूत्र ने आगे बताया कि, सलमान और ॠतिक के इंकार करने के बाद आनंद एल राय ने अक्षय कुमार से झिझक के साथ संपर्क किया लेकिन उन्होंने कुछ ही पल में फ़िल्म को करने के लिए हामी भर दी ।

"अक्षय जोखिम लेने वाले अभिनेता के रूप में पहचाने जाते हैं और उन्होंने इस फ़िल्म को करने के लिए स्क्रिप्ट सुनने के कुछ देर बाद ही करने का फ़ैसला कर लिया था । अक्षय ने फ़िल्म की आत्मा को पहचाना और इसे करने में उत्सुकता दिखाई । अतरंगी रे के अलावा अक्षय और आनंद एल राय दो और फ़िल्म एक साथ कर रहे हैं- रक्षा बंधन और गोरखा ।" सूत्र ने बताया ।

अतरंगी रे 24 दिसंबर को Disney+ Hotstar पर रिलीज हो रही है ।