हिंदी सिनेमा की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बनकर उभरी शाहरुख खान की पठान ने अपनी कमाई से इतिहास रच दिया । और अब शाहरुख अपनी अगली फ़िल्मों- जवान और डंकी को पूरा करने में जुट गए हैं । पठान के बाद शाहरुख खान की अगली फ़िल्म जवान सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी । इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ साउथ एक्ट्रेस नयनतारा लीड रोल में नजर आएंगी । साउथ निर्देशक एटली कुमार के निर्देशन में बन रही जवान को लेकर लोगों के बीच एक्साइटमेंट ज़बरदस्त है । 500 करोड़ से ज़्यादा कमाई कर चुकी शाहरुख खान की पठान के बाद, अभिनेता की अगली फ़िल्म जवान से लोगों की उम्मीदें काफ़ी बढ़ गई हैं । 

Rs.-500-crores-riding-on-Shah-Rukh-Khan-as-he-returns-with-three-films-in-2023-after-a-four-year-hiatus

शाहरुख खान की जवान 

जहां अभी तक ये सामने नहीं आया है कि, शाहरुख स्टारर जवान को कौन डिस्ट्रीब्यूट करेगा, वहीं बॉलीवुड हंगामा ने जब इस बारें में पता किया तो हमें इस बारें में बहुत ही दिलचस्प जानकारी मिली । करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “लगभग छह महीने पहले, ज़ी स्टूडियो शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के साथ स्टूडियो पार्टनर के रूप में बोर्ड पर आने के लिए बातचीत कर रहा था । लेकिन ज़ी को अपने कदम पीछे हटाने पड़े क्योंकि अधिग्रहण की ये डील 300 से 350 करोड़ रु से भी ऊपर चली गई ।

सूत्र ने आगे बताया, “ये बातें छह महीने पहले हुई थी । ये वो समय था जब बॉलीवुड की फ़िल्में लगातार एक के बाद एक फ़्लॉप होती जा रही थी । और तब पठान भी रिलीज़ नहीं हुई थी । इसलिए जी स्टूडियो ने भी इतना बड़ा दांव खेलना मुनासिब नहीं समझा और इस डील से अपने कदम पीछे हटा लिए । 

हालाँकि, सूत्र के पास वर्तमान परिदृश्य के बारे में कोई अपडेट नहीं है कि क्या, ज़ी स्टूडियोज ने एक बार फिर से जवान को लेकर अपनी पुरानी डील में दिलचस्पी दिखाई है या किसी अन्य स्टूडियो ने जवान के निर्माताओं के साथ बातचीत शुरू कर दी है । 

बीते हफ़्ते ही बॉलीवुड हंगामा ने अपने रीडर्स को बताया था कि, जवान की शूटिंग अपने अंतिम चरण में हैं । और शाहरुख डबल रोल में इंटेंस चेज सीक्वेंस के साथ जवान की शूटिंग ख़त्म करेंगे ।

जवान में शाहरुख के अलावा नयनतारा, प्रिया मणिसान्या मल्होत्रा और सुनील ग्रोवर भी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे । फ़िल्म का संगीत लोकप्रिय दक्षिण संगीत निर्देशक अनिरुद्ध रविचंदर ने तैयार किया है । SRK की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मितजवान 2 जून, 2023 को पांच भाषाओं - हिंदीतमिलतेलुगुमलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ होगी ।