देश के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन कपिल शर्मा ने हाल ही में अपना नया कॉमेडी शो, द ग्रेट इंडियन कपिल शो अनाउंस किया । कपिल का यह शो इस बार ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगा । इस शो की सबसे ख़ास बात ये है कि, इस शो के ज़रिए एक बार फिर कपिल शर्मा के साथ उनके साथी कलाकार, जो गुत्थी, डॉक्टर गुलाटी और कई अन्य किरदारों के कारण घर-घर में पहचाने जाने लगे थे, सुनील ग्रोवर की वापसी हो रही है । मार्च 2017 में फ़्लाइट में हुई अनबन के बाद से कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच दूरी आ गई थी । लेकिन अब फिर से दोनों द ग्रेट इंडियन कपिल शो के साथ कॉमेडी करते हुए नज़र आएंगे । कपिल और सुनील ग्रोवर की रीयूनियन को लेकर बॉलीवुड हंगामा को एक अंदर की एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है और वो ये है कि, कपिल और सुनील के बीच पैच-अप कराने वाले भी राजनेता बाबा सिद्दीकी ही हैं जिन्होंने कई साल पहले शाहरुख खान और सलमान खान के बीच एक लंबी लड़ाई के बाद पैच-अप कराया था ।

SCOOP: शाहरुख खान-सलमान खान की तरह कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच भी बाबा सिद्दीकी ने कराया पैच-अप ; 2023 की इफ्तार पार्टी में दोनों ने गिले-शिकवे भुलाकर फिर से की बॉन्डिंग

कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी ने कराई सुलह

विश्वसनीय सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “2013 में बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में इतिहास रचा गया था । शाहरुख और सलमान, जिनमें करीब पांच साल तक कोई बातचीत नहीं हुई थी, बाबा सिद्दीकी की 2013 की इफ्तार पार्टी में दोनों में पैच-अप हुआ । शाहरुख-सलमान के बीच न केवल बातचीत शुरू हुई बल्कि दोनों एक दूसरे के गले भी मिले । और फिर पूरे दस साल बाद, बाबा सिद्दीकी की 2023 की इफ्तार पार्टी में एक बार फिर ये इतिहास दोहराया गया । और इस बार ये पैच-अप कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच हुआ । दोनों यहाँ एक दूसरे से मिले और गीले शिकवे दूर किए फिर दोनों के बीच वास्तव में अच्छी बॉन्डिंग हुई ।

दिलचस्प बात यह है कि नेटफ्लिक्स ने भी कपिल और सुनील के झगड़े को कहीं न कहीं अपने नए शो के प्रोमो में मजाक के तौर पर दिखाया है । द ग्रेट इंडियन कपिल शो के प्रोमो को रिलीज़ करते वक्त

कपिल दर्शकों को बताते हैं कि “(सुनील और मैं) (हमारे नए शो के माध्यम से) 190 से अधिक देशों में होंगे ।इस पर सुनील ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर। चूंकि लड़ाई के वक्त फ्लाइट डाउन अंडर से मुंबई लौट रही थी । सुनील मजाक में यहां तक कहते हैं, “हम हवाई जहाज से नहीं जाएंगे । हम सड़क मार्ग से जायेंगे !” इसी तरह का मजाक सुनील ने हाल ही में जारी उसी शो के अनाउंसमेंट वीडियो द ग्रेट इंडियन कपिल शो में भी सुनाया है ।

सुनील के वर्क फ़्रंट की बात करें तो वह हाल ही में शाहरुख खान-स्टारर फ़िल्म जवान (2023), यूनाइटेड कच्चे और सनफ्लावर जैसी वेब सीरिज़ में नज़र आए हैं । वहीं बीते साल कपिल ने भी नंदिता दास की ज़्विगाटो (2023) से अपना बॉलीवुड में कमबैक किया था । और कपिल जल्द ही करीना कपूर खान, तब्बू और कृति सेनन अभिनीत क्रू में कैमियो करते हुए नज़र आएंगे ।

2017 की लड़ाई के बावजूद, सुनील और कपिल ने कई इंटरव्यूज़ में एक-दूसरे के बारे में बहुत सारी बातें कीं। 2021 में एक इंटरव्यू में सुनील ग्रोवर ने कहा था, ''जहां तक कपिल के साथ काम करने की बात है तो क्यों नहीं ? अगर मुझे कोई बढ़िया कॉन्सेप्ट ऑफर किया जाए तो मैं उसे ज़रूर करूँगा ।”  जब कपिल की बेटी का जन्म हुआ तो उन्होंने एक प्यारा सा नोट भी पोस्ट किया था ।

इस बीच, कपिल शर्मा ने 2020 के एक इंटरव्यू में कहा था, “मैंने सुनील पाजी से बहुत चीजें सीखी हैं, और भविष्य में, अगर कोई अच्छा प्रोजेक्ट आता है, तो उसके साथ काम करने में बड़ा मजा आएगा ।”