लॉकडाउन के बाद विदेश में शूट होने वाली पहली फ़िल्म बेल बॉटम अब अपनी रिलीज के लिए तैयार है । अक्षय कुमार अभिनीत यह फ़िल्म एक स्पाई थ्रिलर है । जहां पहले यह फ़िल्म 2 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए निर्धारित थी वहीं बॉलीवुड हंगामा ने आपको एक्सक्लूसिवली बताया था कि बेल बॉटम की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया है । हाल ही में अक्षय कुमार ने बेल बॉटम की कंफ़र्म रिलीज डेट का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट किया । रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म 27 जुलाई 2021 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी । और अब बॉलीवुड हंगामा को अक्षय की बेल बॉटम के रिलीज प्लान के बारें में एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है ।

SCOOP: ऐसा होगा अक्षय कुमार की स्पाई थ्रिलर बेल बॉटम का रिलीज प्लान, थिएटर के बाद अमेजॉन प्राइम वीडियो पर इस दिन होगी रिलीज ?

अक्षय कुमार की बेल बॉटम का रिलीज प्लान

ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “बेल बॉटम का रिलीज मॉडल साउथ ब्लॉकबस्टर मास्टर की तरह होगा । यानि सिनेमाघरों में रिलीज होने के कुछ दिन बाद ही बेल बॉटम अपने डिजीटल पार्टनर यानी अमेजॉन प्राइम वीडियो पर पहले की अपेक्षा जल्दी रिलीज हो जाएगी । मेकर्स 15 अगस्त वाले वीकेंड के दौरान बेल बॉटम को अमेजॉन पर रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं । ताकि फ़िल्म को सिनेमाघरों में भी 14 से 17 दिन का पर्याप्त समय मिल जाए अपने बॉक्सऑफ़िस कलेक्शन के लिए ।”

फ़िल्म सिनेमाघरों में शुक्रवार की बजाए 27 जुलाई को मंगलवार के दिन रिलीज हो रही है । ऐसा इसलिए क्योंकि 9 नंबर अक्षय का लकी नंबर है । इस बारें में ट्रेड सूत्र ने बताया, “अक्षय के लकी नंबर 9 की वजह से फ़िल्म शुक्रवार की बजाए सप्ताह के बीच में यानि मंगलवार को रिलीज हो रही है । और जहां तक अमेजॉन प्राइम वीडियो पर बेल बॉटम की रिलीज का सवाल है, तो यह 10 से 14 अगस्त के बीच रिलीज हो सकती है । इस पर अंतिम फ़ैसला भगनानी और अमेजॉन के बीच होने वाली डील के बाद होगा ।”

विदेश में शूट होने वाली पहली फ़िल्म बनी थी

गौरतलब है कि अक्षय की सस्पेंस ड्रामा बेल बॉटम लॉकडाउन के बाद विदेश में शूट होने वाली पहली फ़िल्म बनी थी । अक्षय और उनकी बेल बॉटम टीम, शूटिंग के लिए प्राइवेट जेट से स्कॉटलैंड पहुंची जहां 35 दिनों में अक्षय और बाकी की टीम ने डबल शिफ़्ट में काम करके शूटिंग को तय समय से पहले ही खत्म कर दिया था ।

बेल बॉटम एक पीरियड स्पाई थ्रिलर मूवी है और इसकी कहानी 80 के दशक पर आधारित है । फिल्म में अक्षय एक सीक्रेट एजेंट की भूमिका में नजर आएंगे । अक्षय के साथ इस फ़िल्म में वाणी कपूर, लारा दत्ता और हुमा कुरैशी भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगी । यह फ़िल्म वर्ल्ड वाइड थियेटर रिलीज होगी । बताया जा रहा है कि फिल्‍म प्‍लेन हाइजैकिंग पर बेस्‍ड होगी । रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनने वाली इस फ़िल्म की कहानी असीम अरोड़ा और परवेज शेख ने लिखी है । जबकि इसे वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनिषा अडवाणी, मधु भोजवाणी और निखिल अडवाणी द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा ।