बॉलीवुड हंगामा ने अपने प्रिय पाठकों को सबसे पहले बताया था कि अक्षय कुमार एक बार फ़िर मिशन मंगल डायरेक्टर जगन शक्ति के साथ एक फ़िल्म करने जा रहे हैं जिसका नाम है मिशन लायन । जगन शक्ति के निर्देशन में बनने वाली मिशन लायन एक मेगाबजट साइंस फ़िक्शन एक्शन थ्रिलर फ़िल्म होगी जिसमें हैवी वीएफ़एक्स देखने को मिलेगा और इसे बड़े पैमाने पर बनाया जाएगा । हमने आपको यह भी बताया था कि इस फ़िल्म में अक्षय कुमार डबल रोल में नजर आएंगे । और अब बॉलीवुड हंगामा को एक बार फ़िर अक्षय की मिशन लायन के लिए बारें में एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है ।

SCOOP: अक्षय कुमार की मेगाबजट साइंस फ़िक्शन एक्शन थ्रिलर फ़िल्म मिशन लायन कुछ समय के लिए होल्ड पर गई, ये है इसकी वजह

अक्षय कुमार की मिशन लायन

विश्वस्त सूत्र ने अक्षय की साइंस फ़िक्शन मिशन लायन के बारें में बताया कि यह फ़िल्म फ़िलहाल होल्ड पर चली गई है । सूत्र ने डिटेल में बताया कि, “अक्षय और मिशन लायन के निर्माता, वाशु और जैकी भगनानी ने मिशन लायन को होल्ड पर रखने का फैसला किया है । क्योंकि यह एक मेगाबजट फ़िल्म है इसलिए मेकर्स को लगता है कि मार्केट की हालत को देखते हुए इतनी महंगी फ़िल्म बनाना अभी सही नहीं होगा । वहीं फ़िल्म की स्क्रिप्ट में भी जरूरत से ज्यादा समय लग रहा है । तो इन सब बातों को देखते हुए जैकी भगनानी, वाशु भगनानी और अक्षय ने कुछ समय के लिए मिशन लायन को होल्ड पर रखने का फ़ैसला किया है ।”

फ़िल्म की स्क्रिप्ट भी समय ले रही है

इतना ही नहीं सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को यह भी बताया कि, “मिशन लायन का प्रोडक्शन बजट 70 करोड़ रु तक का निर्धारित किया गया था जिसमें अक्षय और अन्य स्टार कास्ट की फ़ीस समेत मार्केटिंग खर्चे भी शामिल हैं । इस पैमाने की फिल्म को बनाने के लिए समय की आवश्यकता होती है । जिस तरह का फ़िल्म की स्क्रिप्ट और बजट है उसे देखते हुए इसे लेकर कोई समझौता नहीं किया जा सकता । वहीं थिएटर बिजनेस को भी एक बार फ़िर रफ़्तार पकड़ने की जरूरत है उसके बाद मेकर्स इस फ़िल्म को लेकर फ़िर से प्लानिंग कर रहे हैं । इन सबके अलावा फ़िल्म की स्क्रिप्ट भी उम्मीद के मुताबिक तैयार नहीं हो पाई थी ।”

जगन शक्ति हुए निराश

हालांकि मिशन लायन के होल्ड पर जाने से फ़िल्म के डायरेक्टर जगन शक्ति बेहद दुखी हैं क्योंकि वह इस फ़िल्म को शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित थे । वह महामारी से पहले ही इस फ़िल्म को शुरू करने का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब उनकी प्लानिंग भी कुछ समय के लिए होल्ड पर चली गई है । जगन शक्ति के बारें में सूत्र ने बताया कि, “मिशन मंगल के बाद जगन शक्ति काफ़ी डिमांड में है । वह इस साल के अंत में जॉन अब्राहम और अर्जुन कपूर को डायरेक्ट करने की तैयारी कर रहे हैं । जॉन अब्राहम और अर्जुन कपूर के साथ जगन शक्ति की यह फ़िल्म मलयालम फ़िल्म Ayyappanum Koshiyum का हिंदी रीमेक होगी ।”

वहीं अक्षय के वर्क फ़्रंट की बात करें तो वह इस समय बॉलीवुड के सबसे बिजी अभिनेता में से एक हैं । जहां एक तरफ़ उनकी कई सारी फ़िल्में रिलीज के लिए तैयार हैं वहीं दूसरीइ तरफ़ वह एक के बाद एक फ़िल्में साइन करते जा रहे हैं । अक्षय की आगामी रिलीज होने वाली फ़िल्में हैं- सूर्यवंशी, रक्षा बंधन, पृथ्वीराज, अतरंगी रे, राम सेतु, बच्चन पांडे ।