आमिर खान की महत्वाकांक्षी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा, जो पहले इसी साल 2021 में क्रिसमस के दौरान रिलीज होने वाली थी अब 2022 में वैलेंटाइन्स डे के मौके पर रिलीज होगी । लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान, नागा चैतन्य, मोना सिंह और मानव वीजे भी अहम भूमिका में नजर आएंगे । भले ही आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड फ़िल्म फ़ॉरेस्ट गम्प (1994) का हिंदी रीमेक है लेकिन इसे भारतीय दर्शकों के अनुरूप बनाया गया है । इस फ़िल्म में भारत की चुनिंदा ऐतिहासिक घटनाओं को दिखाया जाएगा । एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक फ़िल्म की कहानी मुख्य किरदार के बचपन के साथ 1968 में शुरू होती है और साल 2018 में खत्म होती है । तो इस दौरान भारत में हुई ऐतिहासिक घटनाओं को कवर किया जाएगा ।

SCOOP: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा में 1968 से 2018 तक की इन सभी महत्वपूर्ण घटनाओं को दिखाया जाएगा, 11 फ़रवरी 2022 को होगी रिलीज

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा

खबरों की मानें तो, 1968 से 2018 तक की सभी महत्वपूर्ण घटनाएं जैसे आपातकाल, 1983 क्रिकेट विश्व कप, ऑपरेशन ब्लू स्टार, रथ यात्रा, 1999 के कारगिल युद्ध आदि को लाल सिंह चड्ढा में दिखाया जाएगा ।

दिलचस्प बात ये है कि आमिर की इस फ़िल्म में शाहरुख खान का भी एक कैमियो होगा । कहा जा रहा है कि लाल सिंह चड्ढा को छोटे शाहरुख के साथ बातचीत करते हुए दिखाया गया है और इसे फिल्म के सबसे यादगार दृश्यों में से एक कहा जा रहा है ।

इस बारें में ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, "बीते जमाने को दिखाने का यह एक दिलचस्प आइडिया है, इससे पुरानी पीढ़ी और पुराने जमाने के लोगों को भी यह फ़िल्म पसंद आएगी । लाल सिंह चड्ढा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनने की क्षमता है यदि इन सब घटनाओं को फ़िल्म में शामिल किया गया तो ।"

लाल सिंह चड्ढा में आमिर पहली बार सिख व्यक्ति के किरदार में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में आमिर के अपोजिट करीना कपूर खान नजर आएंगी । अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित यह फिल्म अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित की जाएगी है और इसे वायाकॉम18 स्टूडियोज़ और आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित किया गया है । लाल सिंह चड्ढा 11 फ़रवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।