Sanjay Leela Bhansali's Padmavati to feature Rajasthani folk music

फ़िल्म का विशाल सेट, भारी-भरकम पोशाकें और दिल को छू लेने वाले संगीत से सजे सिनेमा को दिखाने वाले निर्देशक संजय लीला भंसाली हिंदी सिनेमा को अपने निर्देशन से एक नया आयाम देते हैं । बाजीराव मस्तानी से सम्मोहित करने के बाद निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली अपनी आने वाली फ़िल्म पद्मावती पर काम शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं । अब हमने सुना है कि , भंसाली आने वाले हफ़्तों में अपनी इस नई फ़िल्म पर काम शुरू करने की सोच रहे हैं ,  इसी के साथ वह फ़िल्म में राजस्थानी लोक संगीत को दिखाने के लिए भी उत्सुक हैं ।

 

वास्तव में , संजय लीला भंसाली की पीरियड ड्रामा फ़िल्म पद्मावती के लिए निर्देशक, राजस्थान के अलवर, बस्सी, डूंगरपुर, खिमसर, पुष्कर, मेवाड़ जैसे छोटे शहरों के स्थानीय संगीतकार, गायक और वादकों से संपर्क करेंगे और उनसे राजस्थानी लोक संगीत की बारिकियां सीखेंगे । संजय लीला भंसाली को संगीत में उनकी गहरी समझ के लिए जाना जाता है । फ़िल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले भंसाली फ़िल्म के लिए गाना रिकॉर्ड करने के की सोच रहे हैं  ।  इसके अलावा हमने सुना है कि भंसाली राजस्थानी लोक कलाकारों को मुंबई लाने की योजना बना रहे हैं और बिना पहले सोचे हुए रिकॉर्डिंग को अंजाम देंगे और साथ ही गायकों के साथ आमने सामने बैठकर लोक संगीत की सीख लेंगे ।

 

संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पद्मावती सिनेमाघरों में दिसम्बर 2017 को प्रदर्शित होगी , फ़िल्म में खिलजी वंश के दूसरे शासक,अलाउद्दीन खिलजी ,जो कि मेवाड़ की रानी पद्मावती जो अपनी खूबसूरती, साहस और बुद्धिमत्ता के लिए जानी जाती हैं  के ऊपर मर मिटा था और पद्मावती के लिए उसका जुनूनी प्यार की कहानी को बयां करेगी ।