14 अप्रैल को सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया गया है । 14 अप्रैल को सुबह करीबन 4.50 बजे दो अज्ञात बाइकसवारों ने सलमान के घर, गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 5 राउंड फायरिंग की । इसके बाद सलमान के घर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था और पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ IPC की धारा 307 के तहत और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है । मामले की सूचना मिलने के बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और जांच के दौरान पुलिस ने सलमान के घर के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए, जिसमें दोनों आरोपियों को चेहरे सामने आया। और अब पुलिस ने दोनों ही शूटर को अरेस्ट कर लिया है । ये दोनों शूटर कुख्यात गैंगस्टर बिश्नोई गैंग के हैं ।

सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले आरोपियों को मुंबई पुलिस ने गुजरात से अरेस्ट किया ; शूटर ने एक महीने पहले ही कर ली थी प्लानिंग

सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले शूटर अरेस्ट

आरोपों के मुताबिक विक्की और सागर ही बाइक से रविवार को तड़के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर पहुंचे और फायरिंग को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए हैं । पुलिस ने बताया कि दोनों फायरिंग करने के बाद मुंबई से चले गए थे और बाद में दर्शन के लिए कच्छ के माधनी माता मंदिर आए थे । लॉरेंस बिश्नोई गुजरात के साबरमती जेल में ही कैद है । दोनों शूटर बिहार के पश्चिमी चंपारण के हैं । पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि जिस गन से फायरिंग की थी, उसे सूरत की नदी में फेंक दिया था। दोनों का हुलिया बांद्रा स्टेशन पर सीसीटीवी फुटेज में कैद दो संदिग्धों से मैच करने के बाद उन्हें पकड़ा गया था । आरोपियों के नाम विकी साहब गुप्ता (24) और सागर श्रीजोगेन्द्र पाल (21) है।

दोनों ने सलमान खान की रेकी करने के बाद घर पर फायरिंग की थी। अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने फायरिंग करने के बाद मोटरसाइकिल सलमान के घर से लगभग एक किलोमीटर दूर माउंट मैरी गिरजाघर के पास छोड़ दी थी । मोटरसाइकिल नवी मुंबई के पनवेल इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है। पनवेल के सहायक पुलिस आयुक्त अशोक राजपूत ने बताया कि उस व्यक्ति ने हाल ही में मोटरसाइकिल किसी दूसरे व्यक्ति को बेच दी थी।

बता दें कि, फायरिंग के कुछ घंटे बाद, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में हमले की जिम्मेदारी ली थी। एक दिन पहले ही मुंबई पुलिस ने खुलासा किया था कि सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपी एक महीने पहले मुंबई आए थे । उन्होंने नवी मुंबई के पनवेल इलाके में किराये का मकान लिया था । इसी इलाके में सलमान का एक फार्महाउस है ।