Aadesh Shrivastava

संगीतकार आदेश श्रीवास्तव का कैंसर से लंबी जंग के बाद पांच सितंबर, 2015 को निधन हो गया था । इसलिए दिवंगत संगीतकार आदेश श्रीवास्तव के सम्मान में आदेश श्रीवास्तव के नाम पर एक क्रॉसिंग का ऐलान किया गया । रविवार को दिवंगत संगीतकार आदेश श्रीवास्तव के नाम पर एक क्रॉसिंग का उद्घाटन किया गया । इस मौके पर उनकी पत्नी विजेता पंडित के साथ-साथ जैकी श्रॉफ और पूनम ढिल्लों जैसी बॉलीवुड की अन्य हस्तियां मौजूद थी ।

रविवार को आयोजित हुए समारोह में जैकी श्रॉफ़ ने कहा, जब मैं अपनी फिल्म हीरो (1983) का संगीत सुनने के लिए गया था, तब मैं सबसे पहले आदेश जी से मिला था और हम दोस्त बन गए ।  उन्होंने  अंगारे में काम किया था और फिल्म कन्यादान से उन्हें अपना पहला बड़ा ब्रेक मिला था । हम दोनों ने अपना करियर एक ही समय पर शुरू किया था ।  आज मैंने जो जैकेट पहनी हुई है, वह आदेश ने ही उपहार में दी थी । जेपी दत्ता की पहली फ़िल्म गुलामी में आदेश श्रीवास्तव ने संगीत दिया था और तभी से दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए थे । जेपी दत्ता के मुताबिक आदेश जन्म से ही प्रतिभाशाली थे ।

पूनम ने कहा, यह बेहद दुखद है कि वह हमें इतनी जल्दी छोड़ गए । वह हमारे बेहद करीब थे और एक जिंदादिल इंसान थे । वह प्रतिभाशाली और ईश्वर में आस्था रखने वाले व्यक्ति थे । हम उन्हें बहुत याद करते हैं ।

गौरतलब है कि एमपी के जबलपुर में जन्में संगीतकार आदेश श्रीवास्तव का कैंसर से लंबी जंग के बाद पांच सितंबर, 2015 को निधन हो गया था । आदेश श्रीवास्ताव ने सोना सोना, शावा शावा, गुस्ताखियां और गोरे नाल इश्क मिता जैसे कई हिट गीत बनाए थे । शिकारी, कुंवारा और तरकीब में अपने काम को लेकर आदेश श्रीवास्तव ने खूब पुरस्कार भी जीते ।