Rishi

10 दिनों तक चले गणेशोत्सव के आखिरी दिन यानी अनंत चतुर्दशी के दिन लाखों की संख्या में गणेश विसर्जन किए गए । भारी बारिश के बावजूद लाखों की संख्या में आम जनता से लेकर सेलिब्रिटी गण्पति बप्पा का विसर्जन करने पहुंची । बॉलीवुड का प्रसिद्द खानदान कपूर खानदान भी जब अपने गणपति बप्पा का विसर्जन करने पहुंचा तो कुछ ऐसा हुआ जिसने एक बार फ़िर कपूर खानदान पर अंगुली उठा दी । दरअसल जब ऋषि कपूर अपने भाई रणधीर कपूर और बेटे रणबीर कपूर के साथ गणपति विसर्जन करने जा रहे थे तो ऋषि कपूर की कुछ मीडियाकर्मियों के साथ कहासुनी हो गई और ऋषि कपूर ने एक मीडियाकर्मी के साथ बदसलूकी तक कर दी ।

अक्सर अपने ट्वीट्स को लेकर विवादों में रहने वाले ऋषि कपूर अब मीडिया से बदसलूकी को लेकर चर्चाओं में हैं । गणेश विसर्जन के दौरान  बॉलीवुड हस्तियों द्दारा उनके गणपति विसर्जन को कैमरे में कैद करने के लिए कई मीडियाकर्मी वहां उपस्थित थे । और जैसे ही कपूर खानदान विसर्जन के लिए आया तो पूरी मीडिया उन्हें अपने कैमरे में कैद करने और उनकी बाइट लेने के लिए उन पर कूद पड़ी । लगातार मीडिया द्दारा अपने परिवार की ओर इशारा करते देखना ऋषि कपूर से सहन नहीं हुआ । इतना ही नहीं एक पत्रकार ने ऋषि कपूर से उनकी बाइट और फोटो लेने की कोशिश भी की । उसी दौरान ऋषि कपूर ने पत्रकार के उपर थप्पड़ तानते और उसे धक्का दिया । सोशल मीडिया पर जल्द ही कपूर खानदान का मीडिया से धक्का-मुक्की करने वाला वीडियो वायरल हो गया जिसमें जिसमें रणधीर और ऋषि सबको धक्का मार रहे हैं । यहां तक कि जब वो गाड़ी में बैठ रहे थे तब उन्होंने एक टीवी पत्रकार को जोरदार धक्का मारा ।

बदसलूकी का वीडियो जब मीडिया में जोर पकड़ने लगा, तो ऋषि ने इस पर अपनी सफाई दी । ऋषि ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि ये बहु्त गलत है क्योंकि उइस दौरन मीडिया उनके और उनके परिवार के साथ बदतमीजी कर रही थी ।  हर साल हम बहुत धूमधाम के साथ हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों के साथ, जो खुद यहां अपने बप्पा को नाचते हुए विदा करने आते हैं, के साथ गणपति विसर्जन करते हैं । ऋषि आगे कहते हैं कि एक तो कल अचानक इतनी बारिश हो रही थी ऊपर से इतनी भीड़ । ऋषि ने आगे कहा की, मुझे ये सही नहीं लगता, जो न्यूज चैनल्स ने सब जगह शेयर किया है । पहली बात ये कि हमारे पास कोई पीआर (पब्लिक रिलेशन) नहीं है । हम किसी को बुलावा नहीं भेजते । आप (मीडिया) खुद गणपति के लिए आते हैं । फिर भी हम प्रेस को जो वो करना चाहते हैं, उसके लिए पूरा वक्त देते हैं । ऋषि ने इसे कपूर फैमिली की सालों पुरानी परंपरा बताते हुए कहा कि, हम गणपति का त्यौहार 64 सालों से मना रहे हैं । हमारे दादा ने ये परंपरा शुरू की थी । हर साल हजारों लोग आरके के गणपति के दर्शन के लिए आते हैं, हमारे नहीं ।

ऋषि के मुताबिक रणबीर को वहां पाकर वे लोग उत्तेजित हो गए । उन्होंने कहा,मैं उन्हें दोष नहीं दे रहा, लेकिन उन्होंने मेरे साथ बदसलूकी की । अगर मैंने वास्तव में किसी को थप्पड़ मारा है, तो वो क्लिप क्यों नहीं दिखा रहे । सारी स्थिति पर नजर रखने के लिए मैं मुंबई पुलिस की तरह काम कर रहा था । उन्होंने इसे गलत तरीके से पेश किया है, कि मैं बदसलूकी कर रहा था ।