सुशांत सिंह राजपूत के केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ़्तार कर लिया है । एनसीबी द्दारा रिया चक्रवर्ती को गिरफ़्तार करने के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भायखला जेल भेज दिया गया है । जेल में बंद रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर आज मुंबई की सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई । रिया की जमानत पर कोर्ट ने अपना फैसला कल तक के लिए सुरक्षित रख लिया है । इसका मतलब है कि रिया को जेल में और रातें बितानी पड़ सकती हैं । रिया चक्रवर्ती को मंगलवार को तीन दिनों की पूछताछ के बाद एनसीबी ने 8 (C), 27 (A), 29, 20 (B) और 28 धाराओं के तहत गिरफ़्तार किया है ।

रिया चक्रवर्ती की जमानत पर अब कल आएगा फ़ैसला, रिया ने दी दलील- ‘NCB ने ड्रग्स केस में दोष कबूलने पर किया मजबूर’

रिया चक्रवर्ती आज भी जेल में रहेंगी

मुंबई की सेशन कोर्ट में आज सुनवाई के दौरान एनसीबी के वकील ने दलील देते हुए कहा है कि रिया को फिलहाल जमानत देना उचित नहीं क्योंकि अभी भी इस मामले की जांच जारी है । रिया से जो पूछताछ की गई है उसी के आधार पर एनसीबी अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है । रिया एक बड़े ड्रग नेटवर्क का हिस्सा रही हैं और यह बात पूछताछ केच दौरान सामने आ चुकी है । रिया, शौविक समेत सभी छह आरोपियों पर कोर्ट का फैसला कल आएगा । ड्रग्स मामले में एनसीबी ने जिन लोगों की गिरफ्तारी की है उनमें रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती के अलावा दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा, जैद व‍िलात्रा, अब्‍दुल बासित के नाम शामिल हैं ।

रिया ने जमानत की अर्जी में दावा किया कि उन्हें ये सब कहने के लिए मजबूर किया गया था

बता दें कि रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट में उनकी जमानत को लेकर दलीलें पेश कीं और उन्होंने कहा कि रिया ने दवाब में आकर अपना बयान दिया है । रिया ने जमानत की अर्जी में दावा किया था कि उन्हें ये सब कहने के लिए मजबूर किया गया था और उन्होंने कोई जुर्म नहीं किया है। जमानत की अर्जी में लिखा गया है कि रिया ने कोई क्राइम नहीं किया है और उन्हें इसमें झूठा फंसाया जा रहा है । रिया को खुद पर दोष लगाने के लिए मजबूर किया गया था और 8 सितंबर को उन्होंने जो प्रार्थनापत्र दिया उसमें वह इन कुबूलनामों से पीछे हट गईं । वहीं शौविक ने एनसीबी को दिए बयान में कुबूल किया था कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स का इंतजाम करते थे और रिया उसके लिए उन्हें पैसे देती थीं ।

यह भी पढ़ें : ड्रग्स मुहैया कराने के आरोप में NCB द्दारा गिरफ़्तार हुईं रिया चक्रवर्ती 22 सितंबर तक भायखला जेल में ही रहेंगी

रिया की जमानत याचिका में यह भी कहा गया है कि उनकी गिरफ्तारी ‘गैरजरूरी है तथा बिना किसी कारण के की गई है’ इसमें कहा गया, ‘अभिनेत्री की आजादी पर मनमाने ढंग से रोक लगाई गई’। याचिका में यह भी कहा गया कि रिया से पूछताछ के दौरान वहां कोई महिला अधिकारी मौजूद नहीं थी । रिया फिलहाल न्यायिक हिरासत में है ।