सलमान खान की दबंग फ़्रैंचाइजी बॉलीवुड की सबसे लाभदायक फ़्रैंचाइजी में से एक है । जहां दबंग और दबंग 2 ने दर्शकों का दिल जीत लिया था वहीं अब इसकी तीसरी किश्त दबंग 3 भी दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है । दबंग फ़्रैंचाइजी की बात करें तो इसकी सीरिज कुछ अहम पहलुओं के बिना अधूरी है । जैसे फ़िल्म का टाइटल ट्रेक 'हुड़ हुड़ दबंग' आइटम नंबर और सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा पर फ़िल्माया गया रोमांटिक गाना 'नैना' । जहां दबंग में पाकिस्तानी सिंगर राहत फ़तेह अली खान की आत्मीय आवाज में "नैना' और दबंग 2 में "तोरे नैना बड़े दगाबाज हैं" जैसा दिल में उतरने वाला रोमांटिक गाना सुनने को मिला वहीं अब हमें पता चला है कि दबंग 3 में दर्शक राहत फ़तेह अली खान की आवाज को मिस करेंग़े ।

REVEALED: दबंग 3 के 'नैना' गाने से सलमान खान ने हटाई पाक सिंगर राहत फ़तेह अली की आवाज

सलमान खान की दबंग 3 में नहीं रहेगी राहत फ़तेह अली की आवाज

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने खुलासा किया कि, ''दबंग सीरिज अपने गानों के लिए भी खासी लोकप्रिय है और इसमें दबंग 3 भी अपवाद नहीं रहेगी । दबंग और दबंग 2 के गाने सीधे दिल में उतर गए क्योंकि उसमें राहत फ़तेह अली खान की आवाज थी । इसलिए इस बार दबंग 3 के लिए सलमान ने उन्हें अपनी फ़िल्म में गाने के लिए चुना ।

गाने की रिकॉर्डिंग भी हो गई और म्यूजिक डायरेक्टर साजिद-वाजिद भी उस गाने से खुश थे । सब कुछ ठीक था लेकिन फ़िर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया जिसके चलते फ़ैसला लिया गया कि फ़िल्म इंडस्ट्री पाक कलाकारों के साथ काम नहीं करेगी । अब क्योंकि राहत पाकिस्तानी है, इसलिए सलमान और पूरी टीम ने फ़ैसला लिया कि राहत की आवाज को फ़िल्म में से हटाना होगा और उनकी जगह किसी अन्य भारतीय सिंगर की आवाज लानी होगी ।''

यह भी पढ़ें : Dabangg 3: सलमान खान और किच्चा सुदीप के बीच की खतरनाक फ़ाइट का मिला सबूत, पूरी फ़िल्म में होगी एक्शन की भरमार !

आज दबंग 3 का रोमांटिक गाना 'तोसे नैना लड़े' रिलीज होगा और उम्मीद की जा रही है कि राहत साब की आवाज के बिना ये गाना लोगों का दिल जीते । सूत्र ने हालांकि इस बात की जानकारी देने से इंकार किया कि आखिर किस सिंगर ने राहत को रिप्लेस किया । इसके अलावा सूत्र ने बताया कि, ''पहले हर तीन दिन में एक गीत का पूरा ऑडियो जारी करने का निर्णय लिया गया था । लेकिन ऐसा हो नहीं पाया लेकिन इतना तय है कि फिल्म के सभी ऑडियो गाने इस महीने रिलीज हो जाएंगे ।”