बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी बादशाहत साबित कर चुकी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स ने डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री को देश के मोस्ट वांटेड डायरेक्टर्स की लीग में पहुंचा दिया है । द कश्मीर फाइल्स की वजह से विवेक रंजन अग्निहोत्री को काफ़ी सराहना मिल रही है और आलम ये है कि, लगभग हर बड़ा फ़िल्म स्टार उनके साथ काम करना चाहता है । वहीं द कश्मीर फाइल्स की सफ़लता को देखते हुए 'फाइल्स' को फ्रेंचाइजी में बदलने का दबाव जबरदस्त है । हालांकि, विवेक इस बात पर बहुत अडिग हैं कि फ़ाइल्स की सिर्फ़ 3 फ़िल्में बनाई जानी थी जिसमें से दो आ चुकी हैं और अब एक बाकी है, द दिल्ली फ़ाइल्स जो कि अगले साल रिलीज होगी ।

REVEALED: द कश्मीर फाइल्स के बाद डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री द दिल्ली फ़ाइल्स से पहले रिलीज करेंगे अपना ये सीक्रेट प्रोजेक्ट ; ये है इसकी डिटेल

द दिल्ली फ़ाइल्स से पहले विवेक रंजन अग्निहोत्री के पास एक सीक्रेट प्रोजेक्ट

और अब सुनने में आया है कि द दिल्ली फ़ाइल्स से पहले विवेक रंजन अग्निहोत्री के पास एक सीक्रेट प्रोजेक्ट है जिसे जिसे विवेक ने भोपाल में द कश्मीर फाइल्स के पोस्टपोन हुए शेड्यूल के बीच शूट किया था ।

विवेक के इस सीक्रेट प्रोजेक्ट का नाम नौटंकी है । अनुपम खेर और उनके पुराने दोस्त सतीश कौशिक हैं और इसकी पटकथा रूमी जाफरी ने लिखी है । इस बारें में विवेक अग्निहोत्री कहते हैं, “हम मार्च 2021 कश्मीर में, द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग कर रहे थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण बीच में इसकी शूटिंग रोकनी पड़ी । चूंकि अनुपम खेर, द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग के लिए यूएसए से आए थे और लॉकडाउन के कारण भारत में फंस गए थे, इसलिए हमने इस समय का उपयोग एक और फिल्म बनाने में करने का फैसला किया । हमारे पास यह खूबसूरत स्क्रिप्ट तैयार थी और इसलिए हमने द कश्मीर फ़ाइल्स के बीच इस फ़िल्म को शूट करने का फ़ैसला किया । नौटंकीअसल में कला, क्रिएटिविकी, थिएटर और सिनेमा के लिए हमारी श्रद्धांजलि है ।"

अनुपम खेर भी विवेक के साथ फ़िर से काम करने के लिए उत्साहित है । “नौटंकी को जो चीज विशेष रूप से रोमांचक बनाती है, वह है कि इसमें मेरे सबसे पुराने और सबसे प्यारे दोस्त सतीश कौशिक हैं । हम काफी समय बाद साथ काम कर रहे हैं और इसके लिए बहुत उत्साहित हैं ।"