पिछले 6 महीनों से फिल्म फेस्टिवल सर्किट में धूम मचा रही फिल्म - लॉर्ड कर्ज़न की हवेली - यूके में एशियाई लोगों के बारे में अभिनेता अंशुमन झा के निर्देशन की पहली फिल्म का ब्रिटिश प्रीमियर प्रतिष्ठित यूके-एशियाई फिल्म फेस्टिवल 2024, 11 मई को ऐतिहासिक रीजेंट सिनेमा में होगा। उम्मीद की जा रही है कि अंशुमान झा अपनी नायिका रसिका दुग्गल के साथ लंदन में रेड कार्पेट पर चलेंगे ।

अंशुमन झा द्वारा निर्देशित रसिका दुग्गल और अर्जुन माथुर स्टारर लॉर्ड कर्जन की हवेली यूके-एशियाई फिल्म फेस्टिवल में क्लोजिंग नाइट फिल्म के रूप में हुई सलेक्ट

अंशुमान झा और रसिका दुग्गल की लॉर्ड कर्ज़न की हवेली

इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में हुआ, इसका नॉर्थ अमेरिकन प्रीमियर CSAFF शिकागो में हुआ, इसका कैनेडियन प्रीमियर ISAFF वैंकूवर में हुआ, इसका यूरोपियन प्रीमियर यूरोप के सबसे बड़े जॉनर के फिल्म फेस्टिवल रेजर रील में हुआ और इसका इंडियन प्रीमियर वेंच और रेड लॉरी में हुआ - अंततः अब ये फिल्म ब्रिटेन वापस लौटेगी जहां इसे शूट किया गया है।

जूरी ने इसेवास्तव में एक आविष्कारशील फिल्म कहा है। और एक बहुत ही देसी ट्विस्ट के साथ अल्फ्रेड हिचकॉक को एक श्रद्धांजलि है। अपने उत्तर-औपनिवेशिक सबटेक्स्ट (गहरे हास्य से भरपूर) के साथ यह ब्रिटिश एशियाई और विभिन्न दर्शकों के लिए एक शानदार घड़ी होगी।

नवोदित निर्देशक अंशुमान झा कहते हैं, “एक पूर्ण चक्र जैसा महसूस होता है। लॉर्ड कर्ज़न की हवेली यूके में एशियाई लोगों के बारे में एक फिल्म है। हमने इसे लंदन से 4 घंटे की दूरी पर यॉर्कशायर में शूट किया है। और मैं पिछले 9 महीनो में फिल्म की फेस्टिवल यात्रा को महसूस कर रहा हूं। हम अपनी ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर को समापन रात की फिल्म के रूप में प्रदर्शित करने के लिए उत्साहित हैं। इस साल के अंत में दुनिया भर में रिलीज़ होने से पहले यूके में दर्शकों के लिए यह फिल्म दिखाई जायेगी।

मुख्य अभिनेता अर्जुन माथुर कहते हैं, “शुरुआत से ही मुझे इस फिल्म की स्क्रिप्ट बड़ी दिलचस्प लगी है। मुझे लगता है कि शुरुआत में इसी ने मुझे आकर्षित किया, सीधी बात यह है कि मुझे किसी एक विशेष शैली में बंधा रहना चाहता जैसे की - क्या यह एक थ्रिलर है, एक ब्लैक कॉमेडी है, एक रहस्य है। मुझे लगता है कि दुनिया भर के दर्शकों को यह फिल्म पसंद आ रही है और हम यूके-एशियन फिल्म फेस्टिवल 2024 में अपना ब्रिटिश प्रीमियर करने के लिए उत्साहित हैं ।

रसिका दुग्गल, अर्जुन माथुर, ज़ोहा रहमान, परेश पाहुजा और तन्मय धनानिया अभिनीत फिल्म एक ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर है और गोल्डन रेशियो फिल्म्स और फर्स्ट रे फिल्म्स द्वारा निर्मित है।