रणवीर सिंह और शालिनी पांडे की सोशल ड्रामा जयेशभाई जोरदार अब अपनी रिलीज से बस कुछ ही घंटे दूर है । ऐसे में मेकर्स जयेशभाई जोरदार को थिएटर में हिट बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे है । 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही इस फ़िल्म को लेकर मेकर्स ने एक बड़ा बदलाव किया है वो भी रिलीज से ठीक पहले । जहां पहले फ़िल्म का रन टाइम 2 घंटे 4 मिनट था वहीं अब इसे मेकर्स ने घटाकर 2 घंटे कर दिया है ताकि दर्शक इसकी लंबाई को लेकर कोई शिकायत न करे ।

रणवीर सिंह स्टारर जयेशभाई जोरदार की रिलीज से ठीक पहले मेकर्स ने कम की फ़िल्म की लंबाई ; 13 मई को बिना किसी कट के होगी रिलीज

रणवीर सिंह स्टारर जयेशभाई जोरदार

फिल्म के संशोधित रन टाइम के अनुसार, जयेशभाई जोरदार का फ़र्स्ट हाफ़ 54 मिनट 52 सेकेंड का होगा जबकि सेकेंड हाफ़ 1 घंटे 6 मिनट लंबा होगा, जिससे फ़िल्म का कुल रनटाइम 2 घंटे 01 मिनट 48 सेकेंड हो जाएगा ।

इसके अलावा पता चला है कि जयेशभाई जोरदार के साथ आयुष्मान खुराना स्टारर अनेक और अक्षय कुमार स्टारर पृथ्वीराज के थीयेट्रिकल ट्रेलर को जोड़ा गया है । अनेक जहां 27 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, वहीं पृथ्वीराज 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

फ़िल्म 13 मई को ही होगी रिलीज

बता दें कि हाल ही में जयेशभाई जोरदार की रिलीज पर तलवार लटक गई थी । याचिकाकर्ता ‘यूथ अगेंस्ट क्राइम’ की ओर से पेश वकील पवन प्रकाश पाठक ने अदालत के समक्ष दलील दी कि फिल्म के कुछ दृश्यों में लिंग निर्धारण तकनीकों को बढ़ावा दिया गया, जो गर्भधारण पूर्व और प्रसव पूर्व निदान तकनीक कानून का उल्लंघन है ।

इस मामले की सुनवाई करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने जयेशभाई को उसकी तय रिलीज डेट पर रिलीज किए जाने की मंजूरी दी और फिल्म निर्माताओं को मंगलवार को निर्देश दिया कि वे इसके कुछ दृश्यों के प्रसारण के दौरान भ्रूण के लिंग निर्धारण की अवैधता को लेकर एक ‘डिस्क्लेमर’ (अस्वीकरण) दिखाएं ।

न्यायमूर्ति नवीन चावला और न्यायमूर्ति मनोज कुमार ओहरी की पीठ ने फिल्म से एक विशेष दृश्य को हटाने का अनुरोध करने वाली जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान यशराज फिल्म्स को निर्देश दिया कि वह फिल्म के दो दृश्यों में एक डिस्क्लेमर प्रमुखता से दिखाएं । पीठ ने कहा, ‘‘यदि आप कोई संदेश दे रहे हैं, तो इसे प्रमुखता से दें ।’’ उसने कहा, ‘‘हम इस संदेश की सराहना करते हैं, लेकिन आपको लोगों को यह बताना होगा कि यह अपराध है ।’’

नवोदित दिव्यांग ठक्कर द्वारा निर्देशित जयेशभाई जोरदार में रणवीर के अलावा शालिनी पांडे, बोमन ईरानी और रत्ना पाठक शाह भी अहम भूमिका में नजर आएंगी ।