रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । साल 2018 में शुरू हुई करण जौहर प्रोडक्शन की ब्रह्मास्त्र फ़ाइनली बनकर तैयार है । और इसलिए अब मेकर्स ने फ़िल्म की रिलीज डेट को भी लॉक कर दिया है । भारी वीएफ़एक्स और कोरोना महामारी की मार झेल चुकी अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित ब्रह्मास्त्र अगले साल 9 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इस फ़िल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय अहम भूमिका में नजर आएंगी । इसके अलावा फ़िल्म में शाहरुख खान भी एक स्पेशल कैमियो करते हुए दिखाई देंगे ।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की साई-फ़ाई थ्रिलर ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर 2022 को थिएटर में होगी रिलीज, मेकर्स ने इसलिए चुना ये खास दिन

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र

कहा जा रहा है कि करण जौहर, डिज्नी इंडिया और ब्रह्मास्त्र की टीम ने अपनी साई-फ़ाई थ्रिलर ब्रह्मास्त्र की रिलीज के लिए 9 सितंबर 2022 का दिन चुना है । इस दौरान गणेश चतुर्थी महोत्सव होगा जो महाराष्ट्र में जोर शोर से मनाया जाता है बड़ा हॉलीडे भी माना जाता है । मेकर्स जल्द ही इस बारें में ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर देंगे । क्योंकि यह एक भारी वीएफ़एक्स वाली फ़िल्म है इसलिए इसके वीएफ़एक्स को लेकर मेकर्स कोई समझौता नहीं करना चाहते । खबरों की मानें तो, वीएफएक्स पर काम तेजी से चल रहा है और फ़िल्म जो बनकर तैयार हुई है, उससे टीम बेहद संतुष्ट है । 9 सितंबर 2022 पर रिलीज होने से ब्रह्मास्त्र को थिएटर में सोलो रिलीज मिलेगी । ब्रह्मास्त्र को बॉलीवुड की सबसे महंगी फ़िल्मों में से एक बताया जा रहा है ।

मार्केटिंग को लेकर खास रणनीति बनाई जाएगी

फिल्म के पैमाने को देखते हुए, करण के स्टूडियो पार्टनर, डिज्नी दुनिया भर में फिल्म के लिए बड़े पैमाने पर रिलीज पर फ़ोकस करेंगे । 2022 में फ़िल्म की मार्केटिंग को लेकर खास रणनीति बनाई जाएगी । फ़िल्म से जुड़े अंदरुनी सूत्र ने हमें बताया था कि, “ब्रह्मास्त्र के प्रति दर्शकों की जिज्ञासा बढ़ाने के लिए मेकर्स के पास कई सारा रोमांचक कंटेंट है जिसे वह इन शॉर्ट टीजर्स के माध्यम से धीरे-धीरे पेश करेंगे । इसके लिए वह एक विस्तारित प्रमोशनल कैम्पेन भी चला सकते हैं । इसके अलावा, मोशन पोस्टर फ़िल्म के प्रति प्रत्याशा को और बढ़ाएंगे । इन मोशन पोस्टर्स में से कुछ फ़िल्म के अहम किरदारों, जिसमें शामिल है रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन और डिंपल कपाड़िया, से परिचय कराएंगे ।”

ब्रह्मास्त्र के हाईलाइट शाहरुख खान

ब्रह्मास्त्र का हाईलाइट प्वाइंट शाहरुख खान भी है जो इस फ़िल्म में वैज्ञानिक की भूमिका में नजर आएंगे । कहा जा रहा है कि शाहरुख की एंट्री फ़िल्म के अहम मोड़ पर होगी । फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने ब्रह्मास्त्र में शाहरुख के कैमियो की जानकारी देते हुए बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “ब्रह्मास्त्र में शाहरुख एक ऐसे वैज्ञानिक का किरदार निभा रहे हैं जो अपने आसपास के संसाधनों से शक्तिशाली ऊर्जा बनाने की दिशा में काम कर रहा है । उसकी ब्रह्मांड के सबसे क़ीमती हथियार- ब्रह्मास्त्र, जो उसकी ऊर्जा का एक प्रमुख स्रोत है, तक पहुंच है । शाहरुख शुरूआत के 30 मिनट तक फ़िल्म में रहते हैं और उनके किरदार के साथ ही शुरू होती है ब्रह्मास्त्र की जर्नी ।”

इतना ही नहीं, सूत्र ने ब्रह्मास्त्र में मौनी रॉय के किरदार की भी अहम जानकारी दी । सूत्र ने बताया कि मौनी रॉय, जो ब्रह्मास्त्र में नकारात्मक भूमिका निभा रही हैं, जाहिर तौर पर शाहरुख के किरदार से अपनी सारी शक्तियां प्राप्त करती हैं । “ऐसा नहीं है कि शाहरुख स्वेच्छा से उसे शक्ति देते हैं । मौनी इन शक्तियों को वैज्ञानिक से चुराती हैं और फिर ब्रह्मास्त्र की खोज शुरू करती है, जो तीन अलग-अलग स्थानों में पृथ्वी के भीतर कहीं छिपा हुआ है ।”

मौनी द्दारा शक्तियों की चोरी करने के बाद ही रणबीर की शिवा और आलिया की ईशा के रूप में फ़िल्म में एंट्री होती है । रणबीर के किरदार के बारे में कहा जा रहा है कि उनके हाथों में आग उगलने की महाशक्ति है, वहीं मौनी के किरदार में भी एक खास विशेषता है, जिसका खुलासा आने वाले दिनों में बॉलीवुड हंगामा करेगा ।

अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म बुराई पर अच्छाई की जीत वाली थीम पर बेस्ड है ।