भगवान राम की शिक्षाओं और जीवन पर आधारित नितेश तिवारी की मेगाबजट फ़िल्म रामायण हर गुजरते दिन के साथ और भी ज्यादा ग्रैंड होती जा रही है । अब तक कहा जा रहा है कि, रामायण में भगवान राम के किरदार में रणबीर कपूर, मां सीता के किरदार में साईं पल्लवी, सनी देओल हनुमान जी के किरदार में और रावण के किरदार में केजीएफ़ फ़ेम यश नज़र आने वाले हैं । और मेकर्स ने रामायण से जुड़ी हर डीटेल को ऑफ़िशियल करने की पूरी तैयारी कर ली है । सुनने में आ रहा है कि, मेकर्स 17 अप्रैल, 2024 रामायण की हर डिटेल को ऑफ़िशियल कर देंगे ।

रणबीर कपूर, साईं पल्लवी और यश की मेगाबजट रामायण को नितेश तिवारी राम नवमी के दिन करेंगे ऑफ़िशियल ; स्टार कास्ट से लेकर रिलीज डेट तक, मेकर्स हर डिटेल को करेंगे अनाउंस

रणबीर कपूर और साईं पल्लवी की रामायण

ऐसा लगता है कि निर्माता राम नवमी के अवसर को भव्य तरीके से मनाने के इच्छुक हैं । भगवान राम के जीवन और शिक्षाओं पर आधारित फिल्म के अनाउंसमेंट के लिए राम नवमी से बेहतर और क्या दिन हो सकता है । सुनने में आ रहा है कि, रामायण के मेकर्स, राम नवमी के दिन अपनी मेगा बजट फ़िल्म रामायण का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट करने की प्लानिंग कर रहे हैं । न केवल फ़िल्म बल्कि फ़िल्म से जुड़ी हर डिटेल यानी स्टार कास्ट से लेकर रिलीज़ डेट तक नितेश तिवारी राम नवमी के दिन ऑफ़ोशियली कर देंगे । फिलहाल, यह कहा जा रहा है कि फिल्म दिवाली के आसपास रिलीज होगी, जो उस समय का अवसर भी है जब भगवान राम रावण से युद्ध जीतने के बाद अयोध्या लौटे थे।

पिंकविला की रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है, “रामायण के कलाकारों, क्रू और रिलीज योजनाओं पर आधिकारिक घोषणा करने के लिए राम नवमी से बेहतर कोई तारीख नहीं है । यह भारतीय सिनेमा की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म है और टीम इसे सबसे प्रामाणिक तरीके से प्रदर्शित करने के लिए सभी प्रयास कर रही  है। टीम ने स्क्रिप्ट और विजुअल्स को सही जगह पर लाने के लिए प्री-प्रोडक्शन में 5 साल से अधिक समय बिताया है, और अब उन सभी को शुरू करने का समय आ गया है जो योजना बनाई गई थी ।

बता दें कि, तीन पार्ट में बनने वाली रामायण में कई किरदार हैं और इसके लिए कई कलाकारों के नाम शामिल होने की खबर है जिसमें शामिल हैं-  लारा दत्ता और रकुल प्रीत सिंह जो क्रमशः कैकेयी और सुरपनाका की भूमिका निभा सकती हैं । हालाँकि, मेकर्स ने अभी तक फ़िल्म की पूरी कास्ट को लेकर कोई ऑफ़िशियली अनाउंसमेंट नहीं किया है लेकिन ऐसा लगता है कि, 17 अप्रैल को फिल्म की घोषणा के बाद ही वे स्टार कास्ट को लेकर कुछ जानकारी देंगे ।