एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह और प्रोड्यूसर जैकी भगनानी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं । रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी 21 फरवरी को गोवा में अपने परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में शादी रचाएंगे । हालांकि रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी ने पहले, भारत के बाहर मीडिल ईस्ट देश में अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग करने का फ़ैसला किया था लेकिन फ़िर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस अनुरोध पर की ‘भारत के लोग अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग अन्य देशों में जाने की बजाए अपने ही देश भारत में करने का फ़ैसला करें’, अपना फ़ैसला बदल लिया ।

रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी ने इस कारण बदली अपनी वेडिंग डेस्टिनेशन ; मिडिल ईस्ट की बजाए अब भारत से ही होगी ग्रैंड वेडिंग

रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी की डेस्टिनेशन वेडिंग

जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले कपल के करीबी सूत्र ने खुलासा किया, “रकुल और जैकी ने शुरू में अपनी शादी मीडिल ईस्ट में करने की योजना बनाई थी। लगभग छह महीने की सावधानीपूर्वक योजना के बाद, सब कुछ काफी हद तक सेटल भी हो गया था । हालांकि, दिसंबर में भारतीय प्रधानमंत्री के उस आह्वान के बाद, जिसमें अमीर और प्रभावशाली परिवारों से अपने जीवन के बड़े आयोजनों के लिए भारत को चुनने का आग्रह किया गया था, रकुल और जैकी ने अपनी ऑरिजनल प्लानिंग को फ़िर से सोचा और अपनी ड्रीम वेडिंग की डेस्टिनेशन को भारत में स्थानांतरित कर दिया। उनका निर्णय, दिसंबर के मध्य में लिया गया । हालांकि इस्के लिए उन्हें फ़िर से एक नए सिरे से पूरी तैयारी करनी पड़ी । काफी बदलावों के बावजूद, रकुल और जैकी ने देश के प्रति अपने प्रेम और इसकी बढ़ती अर्थव्यवस्था में योगदान करने की इच्छा से प्रेरित होकर, ये फ़ैसला लिया ।”

यह निर्णय रकुल और जैकी के एक आदर्श नागरिक के रूप में जिम्मेदारी की भावना, राष्ट्रीय भावना के अनुरूप होने और देश के भीतर कार्यक्रम आयोजित करने के सामूहिक प्रयास में योगदान को प्रदर्शित करता है । जिम्मेदार नागरिक के रूप में, वे अपने प्यार का जश्न मना रहे हैं और राष्ट्र के प्रति अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। भारत में शादी का आयोजन आर्थिक लक्ष्यों के अनुरूप है, जिससे स्थानीय विवाह उद्योग को बढ़ावा मिलता है। यह विकल्प देश की अर्थव्यवस्था का समर्थन करने और भारतीय समारोहों की समृद्धि को बढ़ावा देने की उनकी प्रतिबद्धता का उदाहरण देता है।