बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर राकेश बेदी हाल ही में ठगी का शिकार हो गए । राकेश बेदी के अकाउंट से 85 हजार रुपए की लूट हुई जिसकी शिकायत उन्होंने साइबर पुलिस को दर्ज करा दी है । मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है । राकेसाह बेदी के अनुसार, खुद को आर्मी ऑफिसर बनकर एक शख्स ने उनसे हजारों रुपये ऐंठ लिए ।

राकेश बेदी संग हुई 85 हजार रुपए की लूट ; हाउसिंग स्कैम में हुआ फ्रॉड

राकेश बेदी संग हुई 85 हजार रुपए की लूट

30 दिसंबर को राकेश बेदी ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके अकाउंट से 85 हजार रुपए लूटे गए हैं । हाल ही में आई हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने ठगी करने वाले शख्स की पहचान आदित्य कुमार के नाम से की है । उस ठग ने हाउसिंग पोर्टल से राकेश बेदी की कॉन्टैक्ट डिटेल्स निकाली थीं । दरअसल, राकेश बेदी अपना पुणे स्थित फ्लेट बेचना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने हाउसिंग पोर्टल में अपना नंबर डाला था ।

राकेश बेदी ने बताया कि उनको एक कॉल आया था । शख्स ने खुद को आर्मी ऑफिसर बताया था । कहा था कि उसे उनके पुणे वाले फ्लैट में दिलचस्पी है। हालांकि जब तक एक्टर को इस बात का एहसास हुआ कि वह फ्रॉड है।  तब तक उस शख्स ने उनके खाते से अपने बैंक अकाउंट में 85 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए थे ।

राकेश बेदी ने बताया कि ये सब काम लोग रात में अक्सर करते हैं । जिससे अगर कोई इसका शिकार हो और वो शिकायत करने का सोचे, तो न कर पाए । और जब तक वो स्टेशन पहुंचे दूसरे दिन, तब तक बहुत देर हो जाए । राकेश बेदी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को अपने खाते संबंधी सारी डिटेल्स दे दी  हैं। उस शख्स का खाता नंबर भी बता दिया है। पुलिस ने उन्हें बताया कि इस तरह के मामले लंबे समय से हो रहे हैं। अच्छा है कि उन्होंने ज्यादा रुपये नहीं गंवाए ।

एक्टर ने यह भी बताया कि वह बहुत बड़े नुकसान से हालांकि बच गए हैं। वह चाहते हैं लोग ऐसे धोखाधड़ी करने वाले जालसाजों से बचें, जो इस तरह लोगों को चूना लगा रहे हैं। ठगी कर रहे हैं ।