महाराष्ट्र सरकार ने 22 अक्टूबर से राज्य में सिनेमाघरों को खोलने की मंजूरी दे दी है । उसी के साथ फ़िल्ममेकर्स एक के बाद एक अपनी फ़िल्मों की रिलीज डेट अनाउंस कर रहे हैं । इसी में से एक फ़िल्म है निर्देशक ओम राउत की रामायण बेस्ड फ़िल्म आदिपुरुष । प्रभास और सैफ़ अली खान की आदिपुरुष साल 2022 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसी के साथ आनंद एल राय निर्देशित फ़िल्म रक्षा बंधन भी इसी दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी । अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की रक्षा बंधन 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । ऐसे में माना जा रहा है कि 2022 स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बॉक्स ऑफ़िस विंडो पर प्रभास की आदिपुरुष और अक्षय कुमार की रक्षा बंधन के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा ।

11 अगस्त 2022 को रिलीज हो रही प्रभास की रामायण बेस्ड आदिपुरुष से होगा अक्षय कुमार की रक्षा बंधन का बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला

प्रभास की आदिपुरुष और अक्षय कुमार की रक्षा बंधन

महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के खुलने के साथ ही आदिपुरुष और रक्षा बंधन के मेकर्स ने 2022 स्वतंत्रता दिवस को रिलीज के लिए बुक कर लिया है । क्योंकि इस दौरान छुट्टियों का लंबा समय मिलेगा इसलिए माना जा रहा है कि इन फ़िल्मों को बॉक्स ऑफ़िस विंडो पर कमाई के लिए अच्छा खासा समय मिल जाएगा ।

प्रभास और सैफ अली खान स्टारर फिल्म आदिपुरुष 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इस फ़िल्म में प्रभास भगवान राम, कृति सैनॉन सीता मां, सनी सिंह लक्ष्मण और लंकेश के किरदार में सैफ़ अली खान नजर आएंगे । फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है ।

भले ही आदिपुरुष और रक्षा बंधन 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हों लेकिन दोनों ही फ़िल्मों की शैली एक दूसरे से काफ़ी अलग है । जहां आदिपुरुष पौराणिक ड्रामा फ़िल्म है वहीं रक्षा बंधन एक फ़ील गुड फ़ैमिली ड्रामा है ।