दिग्गज फ़िल्ममेकर प्रदीप सरकार अब इस दुनिया में नहीं रहे । प्रदीप सरकार ने 68 की उम्र में आखिरी सांसे ली हैं, बताया जा रहा है कि प्रदीप सरकार (Pradeep Sarkar Movies) का 24 मार्च की सुबह करीब 3.30 बजे निधन हुआ । कहा जा रहा है कि प्रदीप सरकार काफी समय से किडनी की परेशानी से जूझ रहे थे और वह डायलिसिस पर थे ।

परिणीता और मर्दानी डायरेक्टर प्रदीप सरकार का 68 वर्ष की उम्र में निधन ; किडनी की प्रोब्लम से जूझ रहे थे

प्रदीप सरकार का निधन

बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर्स में से एक प्रदीप सरकार ने 2005 में रिलीज हुई परिणीता फ़िल्म के ज़रिए अपना बॉलीवुड डब्यू किया था । इसके बा उन्होंने निर्देशक के तौर पर परिणीता के अलावा हेलीकॉप्टर ईला, लागा चुनरी में दाग: जर्नी ऑफ ए वूमन, लफंगे परिंदे, मर्दानी जैसी फिल्में बनाई  । प्रदीप सरकार के निधन से पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है ।

प्रदीप सरकार ने बीते कुछ सालों में नील समंदर (2019) फॉरबिडन लव (2020) और कैसी पहेली जिंदगानी (2021), जैसे प्रोजेक्ट पर काम किया और जल्दी ही पेरेंट्स और बच्चों के बीच के एज गैप पर फिल्म लेकर आने वाले थे । आज शाम 4 बजे के करीब प्रदीप सरकार का अंतिम संस्कार सांताक्रूज के शवदाह गृह में किया जाएगा । फ़िल्मकार होने के साथ साथ वह एक जाने-माने ऐड फ़िल्ममेकर भी थे जिसके लिए उन्होंने कई बड़े पुरस्कार भी मिले थे ।

कई सेलेब्स ने प्रदीप सरकार के निधन पर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर शोक जाहिर किया है. डायरेक्टर अजय देवगन ने लिखा, “हममें से कुछ लोगों के लिए प्रदीप सरकार, ‘दादाके निधन की खबर पचा पाना अभी भी मुश्किल है । मै गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं । मेरी प्रार्थनाएं दिवंगत और उनके परिवार के साथ हैं. RIP दादा