जहां एक तरफ़ पूरा भारत देश सलमान खान अभिनीत फ़िल्म ट्यूबलाइट की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा है वहीं दूसरी तरफ़, पाकिस्तान में सलमान खान के प्रशंसकों को फिल्म से वंचित किया जाएगा । इसका कारण ? पाकिस्तान का एक भी स्थानीय वितरक पाकिस्तान में पाकिस्तानी दर्शकों के बीच उनकी उत्कृष्टता के आधार पर आगे आ कर सलमान खान की ट्यूबलाइट को रिलीज करने के लिए तैयार नहीं है ।

इस बारें में बात करते हुए, हिराचंद दंड (प्रमुख-भारतीय फिल्म निर्यातक संघ) ने कहा कि, पाकिस्तान में लोकल वितरकों को सलमान खान की ट्यूबलाइट रिलीज करने में हिचकिचाहट है और इच्छा भी नहीं है, विशुद्ध रूप से ऐसा इसलिए है क्योंकि ईद के दिन पाकिस्तान में दो और बड़ी लोकल फ़िल्में रिलीज हो रही हैं । इसलिए मेकर्स किसी भी तरह की प्रतियोगिता नहीं चाहते (सलमान के टूबलाइट के रूप में), इसलिए उन्होंने सलमान की फ़िल्म को रिलीज नहीं करने का मन बनाया । उन्होंने आगे कहा कि, वो फ़िल्ममेकर्स ऐसी किसी बड़ी फ़िल्म के आगे अपनी फ़िल्म को रिलीज करने के मूड में नहीं थे जिसमें सलमान खान हो, क्योंकि पाकिस्तान में उनके असंख्य प्रशंसक हैं । उन्होंने यह भी कहा कि वितरकों को पूरी तरह से सलमान की फिल्म के लिए कीमत पूछने का भी कोई मूड नहीं है, भले ही इसे दो हफ्ते बाद रिलीज किया जाए । पाकिस्तान बॉक्स ऑफिस के लिए सलमान खान हमेशा हानिकारक रहते हैं । अगर उनकी फिल्म के साथ कोई भी और फिल्म रिलीज़ होती है तो उसे गड्ढे में ही गिरना है क्योंकि पाकिस्तान में सलमान के करोड़ों फैन्स हैं । इस बार पाकिस्तान में दो स्थानीय फिल्में 'यलगार' और 'शोर शराबा' 2017 में रिलीज होने वाली हैं । दूसरी तरफ, पाकिस्तान में एक प्रमुख वितरक अमजद राशी ने कहा कि ट्यूबलाइट को रिलीज करने के लिए एक भी वितरक भी आगे नहीं आया है । अपने हिस्से पर, उन्होंने फिल्म के निष्कासन के बारे में अपने संदेह का हवाला देते हुए तर्क दिया क्योंकि इसका आधार भारत-चीन युद्ध है । उन्होंने आगे कहा कि, सलमान खान पाकिस्तान में एक सुपर स्टार होने के बावजूद, ट्यूबलाइट चीन-विरोधी भावनाओं से संबंधित मुद्दों का सामना कर सकती है ।

सलमान खान के अलावा, ट्यूबलाइट में सोहेल खान भी नजर आएंगे इस फ़िल्म के साथ चीनी अभिनेत्री झु झु अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं कबीर खान द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म 25 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी