आलिया भट्ट ने करण जौहर की फ़िल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर (2012) में शनाया नाम की एक अमीर लड़की का किरदार निभाने ए बाद आलिया भट्ट ने फ़िल्म हाईवे (2014) में अपने बेहतरीन अभिनय से सभी को चौंका दिया । इस फ़िल्म में आलिया के चकाचौंध से परे एक अपरांपरागत रोल ने खूब तारीफ़ें बटोरी । हालांकि अभी भी आलिया अलग हट के रोल को निभा रही हैं और लीक से हटकर फ़िल्में साइन कर रही हैं, लेकिन हाईवे फ़िल्म आलिया के अभी तक खास है, और इसका खुलासा खुद आलिया ने किया ।

पिछली बार बद्रीनाथ की दुल्हनिया में नजर आई आलिया भट्ट हाल ही में न्यूयॉर्क में आयोजित हुए आईफ़ा अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड पाकर बेहद खुश हुई । एक इंटरव्यू के दौरान आलिया ने हाईवे के लिए शूटिंग के अपने अनुभव के बारे में कुछ गड़बड़ियों के बारें में खुलासा किया । ये सुनकर हैरानी नहीं हुई थी जब आलीया ने बताया कि उन्होंने इस फ़िल्म की शूटिंग खानाबदोश लोगों की तरह की क्योंकि यह पूरी फ़िल्म रोड ट्रिप के इर्द-गिर्द ही घूमती है । इसी के साथ आलिया ने बताया कि उन्होंने शूटिंग के दौरान गुरिल्ला स्टाइल को फ़ोलो किया था ।

इस बारें में बात करते हुए आलिया ने कहा कि, वे एक ट्रक में यात्रा करते थे और अक्सर एक ऐसी यादृच्छिक जगह पर रुकते थे जहां शूटिंग की जा सके अगर वह एक अच्छा स्थान होता तो और शूटिंग तब ही शुरू करते थे जब उजाला अच्छा होता था । उन्होंने आगे बताया कि, उन्हें सार्वजनिक स्थानों में मूत्र विसर्जन तक करना पड़ता था क्योंकि ये सभी जगह इंफ़्रास्ट्रकचर के मामले में और बुनियादी सुविधाओं के मामले में ज्यादा अच्छे से विकसित नहीं थी और ज्यादा करके वहां ग्रामीण क्षेत्र ही थे ।

हास्य के एक रंग के साथ, आलिया ने यह भी बताया कि उन्हें सड़कों पर भी मूत्र विसर्जन करना पड़ा था और वह यह बात वह मजाक में लोगों को बताती भी थी ।

निर्देशक इम्तियाज अली द्दारा निर्देशित हाईवे में आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा के बेहतरीन अभिनय को देखा गया ।