एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जी.आर. गोपीनाथ के जीवन पर आधारित सूर्या अभिनीत तमिल फिल्म सूरराई पोटरू Soorarai Pottru बीते साल दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुई । सुधा कोंगारा द्वारा निर्देशित सूरराई पोटरू को कई श्रेणियों में जनरल श्रेणी के तहत ऑस्कर में भी शामिल किया गया था लेकिन यह फ़िल्म ऑस्कर नहीं जीत पाई । ओटीटी पर रिलीज होने के बाद से सूरराई पोटरू को ज्यादा से ज्यादा लोगों ने देखा । वहीं कैप्टन गोपीनाथ के रूप में सूर्या के बेहतरीन अभिनय से हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया । सूरराई पोटरू को मिली अपार सफ़लता के बाद इस फ़िल्म के हिंदी रीमेक की खबरें सामने आने लगी । और अब इसके हिंदी रीमेक को लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आई है ।

शाहिद कपूर की इस डिमांड की वजह से अक्षय कुमार के पास आया सूर्या अभिनीत तमिल फिल्म Soorarai Pottru का हिंदी रीमेक

अक्षय कुमार के साथ बनेगा सूरराई पोटरू का हिंदी रीमेक

हम यह निश्चिततौर पर कह सकते हैं कि बॉलीवुड में सूरराई पोटरू का हिंदी रीमेक बनाया जा रहा है । सूरराई पोटरू के प्रोड्यूसर्स ही इसके हिंदी रीमेक को भी प्रोड्यूस करेंगे । इस बारें में विश्वस्त सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “यह एक पैन इंडिया फ़िल्म है जिसकी कहानी को हर किसी को देखने की जरूरत है । क्योंकि निर्माता (अभिनेता सूर्या और गुनीत मोंगा) के पास इस बायोपिक के राइट्स हैं, इसलिए उन्होंने इसके हिंदी रीमेक को अक्षय कुमार के साथ बनाने की प्लानिंग की है । उन्होंने एक बार फ़िर अक्षय को इसकी कहानी सुनाई और अभिनेता को यह काफ़ी पसंद आई । अक्षय ने इस फ़िल्म को अपनी मौखिक मंजूरी दे दी है और अब उनकी टीम डेट्स और अन्य औपचारिकताओं पर काम कर रही है ।”

वैसे पहले सूरराई पोटरू के हिंदी रीमेक को अक्षय के साथ नहीं बल्कि शाहिद कपूर के साथ बनाया जाना था । इस बारें में सूत्र ने बताया, “असल में पहले इस फ़िल्म को शाहिद के साथ बनाया जाना था। शाहिद को फ़िल्म काफ़ी पसंद भी आई थी लेकिन उन्होंने इसके लिए कुछ ज्यादा ही मोटी फ़ीस की डिमांड कर दी थी, जो मेकर्स को नागवार गुजरी । 30 करोड़ रु से ज्यादा फ़ीस, और एक तय प्रोफ़िट शेयर ऑफ़र करने पर भी शाहिद नहीं माने ।

शाहिद को लाख समझाने के बाद मेकर्स ने हार मान ली और एक नए अभिनेता की तलाश शुरू कर दी । और अब मेकर्स ने इस फ़िल्म को अक्षय के साथ बनाने का फ़ैसला किया है । अक्षय के साथ मेकर्स एक महीने से थोड़ा अधिक समय तक शूटिंग कर इस फ़िल्म को पूरा करने का फ़ैसला किया है । मेकर्स को लगता है कि अक्षय के साथ उनका इस फ़िल्म को करना हर मायने में एकदम सही फ़ैसला है ।