बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया, जो भारतीय फिल्म उद्योग में अपनी विविध और प्रभावशाली भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं, ने विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर मानसिक स्वास्थ्य पर केंद्रित अपनी आगामी प्रोजेक्ट की स्क्रिप्ट का खुलासा करके एक साहसिक कदम उठाया है । सार्थक कहानी कहने की समर्थक नेहा धूपिया ने लगातार अनूठी और शक्तिशाली कहानियों वाली प्रॉजेक्ट्स को हमेशा चुना है । इस अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट के साथ, उनका लक्ष्य मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता के महत्व पर प्रकाश डालना और इस महत्वपूर्ण विषय पर खुली बातचीत करना है ।

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर नेहा धूपिया ने अनाउंस की मेंटल हेल्थ पर बेस्ड फ़ैमिली ड्रामा सीरिज

नेहा धूपिया ने अनाउंस की पारिवारिक ड्रामा सीरिज

एक बयान में, नेहा धूपिया ने मानसिक स्वास्थ्य पर खुलकर चर्चा करने के महत्व पर ज़ोर दिया । उन्होंने व्यक्तियों से साथियों और विशेषज्ञों दोनों से समर्थन लेने का आग्रह किया, इस बात पर ज़ोर देते हुए कि चुप्पी के गंभीर परिणाम हो सकते हैं । उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य के आसपास के अंधविश्वास को तोड़ने और समझ और उपचार के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए परियोजना के इरादे पर प्रकाश डाला ।

नेहा कहती हैं, “इस महत्वपूर्ण मोड़ पर, यह जरूरी है कि हम इस मुद्दे को हमारे द्वारा प्रस्तुत आख्यानों के माध्यम से संबोधित करें । हमारा उद्देश्य सकारात्मक बदलाव लाना है, और मैं आपको विश्वास दिलाती हूं कि यह प्रोजेक्ट मानसिक स्वास्थ्य के आसपास अधिक से अधिक संवाद को प्रोत्साहित करेगी । मैं वास्तव में रोमांचित हूं इस प्रयास का हिस्सा बनने के लिए।

यह अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट एक सम्मोहक यात्रा होने का वादा करती है जो मानसिक स्वास्थ्य स्थितियों की जटिलताओं की खोज करती है, दर्शकों को प्रभावित लोगों के सामने आने वाली चुनौतियों पर एक सूक्ष्म परिप्रेक्ष्य प्रदान करती है। इस मुद्दे के प्रति नेहा की प्रतिबद्धता इस महत्वपूर्ण मुद्दे को सार्वजनिक चर्चा में सबसे आगे लाने के उनके अथक प्रयासों से स्पष्ट होती है। यह प्रोजेक्ट सामाजिक रूप से प्रासंगिक सिनेमा के प्रति नेहा धूपिया के निरंतर समर्पण के अनुरूप है, जो अपने काम के माध्यम से सकारात्मक बदलाव लाने के जुनून के साथ एक कलाकार के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को मज़बूत करता है ।