कोरोना संकटकाल में जरूरतमंदों की लगातार मदद करने वाले सोनू सूद अवैध निर्माण के मामले में बीएमसी के निशाने पर आ गए हैं । अब इस मामले में सोनू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं । बृह्नमुंबई नगर निगम (BMC) ने बॉम्बे हाईकोर्ट में मंगलवार को दाखिल हलफनामे में कहा है कि बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद अवैध निर्माण के मामले में ‘आदतन अपराधी’ हैं । क्योंकि वह पहले भी दो बार विध्वंस कार्रवाई के बावजूद उपगनरीय जूहू में एक रिहायशी इमारत में अनधिकृत तरीके से निर्माण कार्य करवाते रहे हैं । बीएमसी की तरफ से कोर्ट में दलील दी गई है कि सोनू अवैध निर्माण के मामले में लगातार नियम तोड़ते रहे हैं ।

बीएमसी ने अवैध निर्माण मामले में सोनू सूद को बताया आदतन अपराधी, कहा- ‘वह लगातार नियम तोड़ते रहे हैं’

बीएमसी ने सोनू सूद को बताया आदतन अपराधी

बीएमसी ने कोर्ट के सामने 16 पेज का लिखित हलफनामा पेश किया जिसमें विस्तार से बताया गया है कि कैसे सोनू ने लगातार बीएमसी के नोटिस को नजरअंदाज किया और कैसे वे अवैध निर्माण कार्य में सक्रिय रहे । बीएमसी ने सोनू पर आरोप लगाया है कि अभिनेता अवैध निर्माण के जरिए पैसे कमाना चाहते हैं । इसी वजह से उन्होंने लाइसेंस लेना जरूरी नहीं समझा और एक रिहायशी बिल्डिंग को होटल में तब्दील कर दिया ।

हलफ़नामे में लिखा है, “याचिकाकर्ता आदतन अपराधी हैं और अनधिकृत काम से पैसा कमाना चाहते हैं । लिहाजा उन्होंने लाइसेंस विभाग की अनुमति के बगैर ध्वस्त किये गए हिस्से का एक बार फिर अवैध रूप से निर्माण कराया ताकि इसे होटल के रूप में इस्तेमाल किया जा सके । सोनू एक ऐसे होटल को बचाने की अपील कर रहे हैं जो MRTP, MMC एक्ट के खिलाफ है ।”

बता दें कि कुछ दिन पहले बीएमसी ने सोनू पर आरोप लगाया था कि उन्होंने मुंबई के जुहू स्थित 6 मंजिल रिहायशी शक्ति सागर इमारत को कथित रूप से बिना परमिशन लिए होटल में तब्दील कर लिया है। बीएमसी ने पुलिस से दरख्वास्त की है कि सोनू पर महाराष्ट्र रीजन ऐंड टाउन प्लानिंग (MRTP) ऐक्ट के तहत ऐक्शन लिया जाए । वही कुछ खबरों में ये भी कहा गया कि सोनू ने इस मामले में बीएमसी की तरफ से भेजे गए नोटिस को भी नजर अंदाज किया और उस इमारत का निर्माण कार्य जारी रखा । बीएमसी ने सितंबर 2018 में अवैध निर्माण के लिये प्रारंभिक कार्रवाई शुरू की गई थी, लेकिन अभिनेता ने अवैध निर्माण जारी रखा । 12 नवंबर 2018 के अनधिकृत निर्माण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की गई ।