जहां एक तरफ़ हेरा फेरी फ़्रेंचाइज़ी की तीसरी किश्त यानि, हेरा फेरी 3 का सभी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं वहीं एक और फ़्रेंचाइज़ी की तीसरी किश्त बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में से एक बन गई है, और वो है वेलकम फ़्रेंचाइज़ी, जिसके अब तक दो पार्ट आ चुके हैं और अब इसके तीसरे पार्ट यानि वेलकम 3 का सभी को बेसब्री से इंतज़ार है । 2007 में आई वेलकम अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित और फिरोज नाडियाडवाला द्वारा निर्मित, अब तक की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है । इसके बाद साल 2015 में इसका दूसरा पार्ट आया था वेलकम बैक और अब प्रोड्यूसर फ़िरोज़ नाडियाडवाला ने वेलकम के तीसरे पार्ट को लाने की पूरी प्लानिंग कर ली है । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में फ़िरोज़ नाडियाडवाला ने वेलकम के तीसरे पार्ट के बारें में एक्सक्लूसिव जानकारी दी ।

79b872e4-b822-4d53-a2b5-5e0381a323e5

वेलकम 3 का नाम वेलकम टू द जंगल होगा

फ़िरोज़ नाडियाडवाला ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “वेलकम 3 का नाम वेलकम टू द जंगल होगा । यह इस फ्रैंचाइज़ी से जुड़ी कॉमेडी और मनोरंजन को बनाए रखेगी साथ ही यह एक मिलिट्री एक्शन की पृष्ठभूमि पर आधारित होगीग । इस फिल्म में एक्शन जबरदस्त होगा । हम 'huey' हेलीकॉप्टरों का उपयोग करेंगे और पहली बार किसी भारतीय फिल्म में, वायुयान वाहकों का उपयोग एक्शन दृश्यों में किया जाएगा । प्रोडक्शन वैल्यू, भव्यता आदि के मामले में इसे ऐसा बनाया जाएगा को भारतीय सिनेमा में इससे पहले कभी नहीं देखे गए हो ।

फ़िरोज़ नाडियाडवाला ने आगे कहा,  “अंत में, इसमें बहुत मजबूत और भावनात्मक देशभक्ति का टच होगा । फिल्म का 65-70% हिस्सा जंगल में सेट किया जाएगा । हमें उम्मीद है कि फ़िल्म की शूटिंग अगले साल शुरू हो जाएगी । हमारे साथ रियल लाइफ़ पूर्व-सैन्य लोग होंगे जो हमें बताएँगे कि बड़ी बंदूकें, आरपीजी, एसएएम (सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल) और ऐसे अन्य ठोस सैन्य हार्डवेयर को कैसे हैंडल करना है ।

जगंल में शूट होगी फ़िल्म

जब फ़िरोज़ से पूछा गया कि, फ़िल्म की शूटिंग कहाँ होगी, और फ़िल्म की अन्य डिटेल क्या है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, “इसे या तो जम्मू और कश्मीर या यूरोप के कुछ हिस्सों में शूट किया जाएगा, जहां घने जंगल हैं । इसलिए यह सब क्लाइमेट पर निर्भर करता है जब हम शूटिंग कर रहे होते हैं ।

फिरोज नाडियाडवाला ने यह स्पष्ट किया कि फिल्म को लेकर वह स्क्रिप्ट और अन्य महत्वपूर्ण तत्वों पर कोई समझौता नहीं करेंगे । उन्होंने कहा, “हमारा उद्देश्य सबसे बड़ी फिल्म नहीं, सबसे अच्छी फिल्म बनाने का है । पैसा आपको एक बड़ी फिल्म बनाने में मदद कर सकता है, लेकिन यह आपको सबसे अच्छी फिल्म बनाने में मदद नहीं करेगा । मेरे कहने का मतलब यह है कि इसे रचनात्मक, तकनीकी रूप से, स्केल और कास्टिंग के मामले में सर्वश्रेष्ठ फिल्म होनी चाहिए ।

शोले, बेन हूर, अवतार आदि जैसी फिल्में इमोशन, कहानी कहने और किरदारों के मामले में सबसे पहले आती है और उसके बाद उसका स्कैल आता है । यह अच्छे भोजन और महंगे भोजन के बीच के अंतर की तरह है । सबसे पहले, आप सबसे अच्छा खाना पकाते हैं और फिर आप जो चाहें चार्ज करते हैं । हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वेलकम टू द जंगल चरित्र चित्रण, कहानी कहने, पटकथा, संवाद, बारीकियों, तौर-तरीकों और एक्शन के मामले में मनोरंजन पारिवारिक सिनेमा में एक मील का पत्थर साबित हो ।

फिरोज नाडियाडवाला ने अभी तक वेलकम टू द जंगल के लिए कलाकारों को साइन नहीं किया है, लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया,  “इसमें बड़ी स्टार कास्ट होगी । इसमें न केवल एक्टर्स बल्कि एक्ट्रेस भी एक्शन करते हुए नज़र आएंगी ।

वेलकम की बात करें तो, इसमें अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, फिरोज खान, मल्लिका शेरावत और परेश रावल ने अभिनय किया । वहीं वेलकम बैक में जॉन अब्राहम, श्रुति हासन, नसीरुद्दीन शाह, डिंपल कपाड़िया और शाइनी आहूजा ने अभिनय किया, जबकि अनिल कपूर और नाना पाटेकर ने क्रमशः मजनू भाई और उदय भाई की भूमिकाओं को दोहराया ।