फैंटम फिल्म्स की कहानी में एक नया सकारात्मक विकास हुआ है । अक्टूबर 2018 में, फैंटम फिल्म्स के अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मंटेना ने साथ काम नहीं करने का फैसला किया । अनुराग ने ट्वीट किया था, “और सभी सपने समाप्त हो जाते हैं। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और हम सफल भी रहे और असफल भी, लेकिन मुझे यकीन है कि हम सभी मजबूत और समझदार हैं और अपने व्यक्तिगत तरीकों से अपने सपनों को हासिल करना जारी रखेंगे ।” अब, फैंटम फिल्म्स ने अपने शेयरहोल्डर्स में बदलाव किया है। शेयरहोल्डर्स पूरी तरह से एक समान नहीं हैं और अब कंपनी से कश्यप, मोटवानी और बहल आधिकारिक तौर पर बाहर होते हुए दिखाई दे रहे हैं।

मधु मंटेना ने खरीदे अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और विकास बहल की फैंटम फिल्म्स के स्टैक्स

मधु मंटेना ने इसकी पुष्टि की

कश्यप, मोटवानी और बहल के शेयर्स, जिन्होंने अन्यथा 12.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी जारी रखी थी, मधु मंटेना द्वारा खरीदे गए हैं । इसके बाद, फैंटम फिल्म्स, मधु मंटेना की नई कंपनी मैड मैन वेंचर्स और रिलायंस एंटरटेनमेंट के बीच एक जेवी (जॉइंट वेंचर) होगी, दोनों पार्टीज के बीच 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी होगी। इससे पहले, यह मधु-कश्यप-मोटवाने-बहल (50 प्रतिशत) और रिलायंस एंटरटेनमेंट (50 प्रतिशत) के बीच एक जेवी था ।

तो, यह सब कैसे हुआ ? सूत्रों के अनुसार, “एक विचार यह है कि एक ब्रांड के रूप में फैंटम फिल्म्स के लिए सब खत्म हो गया था, लेकिन मधु के पास इसे जीवित रखने के लिए विचार थे । मधु ने कश्यप, मोटवाने और बहल के साथ संपर्क किया और स्टैक्स खरीदने के लिए रुचि व्यक्त की। इन तीनों ने सहमति व्यक्त की। तौर-तरीकों पर तेजी से काम किया गया, डील को लागू किया गया और सौहार्दपूर्ण तरीके से इसे पूरा किया गया ।"

2013 में स्थापित, फैंटम फिल्म्स ने कई फिल्मों का निर्माण किया- लुटेरा, क्वीन, एनएच 10, बॉम्बे वेलवेट, शानदार, मनमर्जियां । रिलायंस एंटरटेनमेंट ने मार्च 2015 में इसके 50 फीसदी स्टैक्स लिए थे । दो साल पहले कश्यप, मोटवाने, बहल और मंटेना अलग हो गए थे, फैंटम फिल्म्स के दो प्रोजेक्ट्स को बेहद सफलता- सुपर 30, सेक्रेड गेम्स। एक वेंचर '83 जारी होना बाकी है। तीनों को विभाजित करने से पहले स्थापित और बंद कर दिया गया था।