508327717

कल हमने आपको बताया था कि अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने निर्देशक कुशन नंदी की फ़िल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज़ को छोड़ दिया है । निर्देशक कुशन नंदी इस फ़िल्म में चित्रांगदा से बोल्ड सीन करवा रहे थे और जिसे वो नहीं करना चाहती थी और वो लगातार इसका विरोध करती रहीं और इसी के चलते पूरी यूनिट के सामने नंदी ने चित्रांगदा को भला-बुरा कह दिया इसी से नाराज़ होकर वो शूटिंग छोड़कर वापस मुंबई लौट आईं ।  हालांकि, अब फ़िल्ममेकर अभिनेत्री के इस अव्यवसायिक व्यवहार के बारे में  खुलकर बात करने के लिए आगे आए ।

 

 

गौरतलब है कि बाबूमोशाय बंदूकबाज़ फ़िल्म की शुरूआती शूटिंग कोलकाता में की गई थी, लेकिन, कुछ विवादों के कारण फिल्‍म की शूटिंग को रोकना पड़ा और कहा जाने लगा था कि फिल्‍म डिंबाबंद हो चुकी है । हालंकि,, कई दिनों के बाद कुछ दिन पहले ही लखनऊ में फ़िल्म फ़िर से शुरू हुई लेकिन शुरू होते ही फ़िल्म फ़िर एक नए विवाद में घिर गई और फ़िल्म की अभिनेत्री फ़िल्म की शूटिंग बीच में ही अधूरी छोड़ कर चली गई । कुशन नंदी, जिसने चित्रांगदा को निराश किया का इस विवाद पर कहना है कि चित्रांगदा जब से फ़िल्म शुरू हुई है तब से नखरे दिखा रही हैं और उनका व्यवहार भी बहुत अजीबोगरीब रहा है । उन्होंने आगे कहा कि, जब एक साल पहले उन्हें फ़िल्म की कहानी सुनाई और सीन बताए गए तब उन्होंने इसके लिए हामी भर दी थी , लेकिन अब अचानक उनका व्यवहार बदल गया जबकि जो वो किरदार निभा रही हैं उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है । उन्होंने आगे ये भी बताया कि चित्रांगदा ने रोमांटिक सीन करने से इंकार कर दिया जबकि वो इस बारे में शुरू से ही जानती थी ।

 

कुशन नंदी ने शूटिंग शुरू होने के बाद अनेक ऐसी घटानाओं को उजागर किया  जिसमें ये साफ़ पता चल रहा है कि सेट पर चित्रांगदा के नखरे कितने बढ़ गए थे , जैसे उनकी मांग के अनुसार यदि फ़िल्म की स्क्रिप्ट में बदलाव नहीं किया गया तो वो शूटिंग रोकने के लिए वैनिटी वैन से बाहर नहीं आएंगी । उनमें से एक कॉरियोग्राफ़र था जिसने एक डांस सीन के लिए तीन दिनों तक चित्रांगदा का पीछा किया । लेकिन न तो वह और न ही उनकी टीम ने कोई जवाब दिया , उन्हें वो शूट कम से कम डांस स्कीवेंस वाला करना पड़ा । । उन्होंने दावा किया कि उनकी फिल्म प्रेमकाव्य नहीं है और इसमें भी बाकी फ़िल्मों की तरह ही सामान्य अंतरंग सीन है जैसे इश्किया , बैंड बाजा बारात में थे  कुशन नंदी ने कहा कि उन्होंने चित्रांगदा से मुलाकात की और उन्हें बताया कि वह अब और ज्यादा इस नखरीले व्यवहार को सहन नहीं करेंगे और इतना कहने पर ही चित्रांगदा ने फ़िल्म का सेट छोड़ दिया ।

 

 

कुशन ने ये भी कहा कि चित्रांगदा को पूरी यूनिट के साथ मीटिंग करने के लिए बुलाया गया था, जैसे कि वो बहुत घबरा गई थी क्योंकि चीजें उनके तरीके से नहीं हो रही थी इसके लिए फ़िल्म की रिस्क्रीपटिंग के लिए भी चर्चा की गई लेकिन फ़िल्ममेकर ने ऐसा करने से इंकार कर दिया , तब चित्रांगदा ने उनसे दूसरी अभिनेत्री खोजने के लिए कह दिया ।  कुशन नंदी के अनुसार वो लगातार उन्हें फ़िल्म में बदलाव करने के लिए दबाव डालती रही और ऐसा नहीं करने पर वापस लौट जाने की बात कहती रहीं । वो फ़िल्म की स्क्रीप्ट के साथ कोई समझौता करना नहीं चाहते थे  इसलिए  उन्होंने चित्रांगदा की बात मानने से इंकार कर दिया फ़िर भले ही उन्हें घाटा उठाना पड़े ।