धूम 3 में कैटरीना कैफ़ के बमुश्किल ही कुछ डायलॉग्स और गाने थे । कैटरीना कैफ़ ने स्वीकार किया था कि उन्होंने धूम 3 में काम करने के लिए इसलिए हामी भरी थी क्योंकि वह आमिर खान के साथ काम करना चाहती थी । क्योंकि इससे पहले कैटरीना कैफ़ पहले ही दोनों सुपरस्टार खान के साथ काम कर चुकी थी ।

आमिर खान ने एक बार फ़िर कैटरीना कैफ को ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में धोखा दे दिया

कैटरीना कैफ़ का ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में बहुत कम रोल है

जाहिरतौर पर, आमिर और उनके निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य ने कैटरीना से वादा किया था कि, अगली बार उनकी साथ वाली आगामी फ़िल्म में उन्हें ज्यादा स्क्रीन स्पेस दिया जाएगा और उनकी भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण होगी । लेकिन ऐसा लगता है कि हमारे मनोरंजन उद्योग में वादे तोड़ने के लिए किए जाते है । हाल ही में रिलीज हुई फ़िल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में एक बार फ़िर आमिर और विजय कृष्ण आचार्य की टीम ने कैटरीना के साथ छल किया क्योंकि इस फ़िल्म में भी कैटरीना के बमुश्किल डायलॉग्स थे और डांस गर्ल के रूप में ज्यादा दिखाई दी । जबकि इसके विपरीत फ़ातिमा सना शेख की उनसे कहीं ज्यादा बड़ी भूमिका रही ।

कैटरीना की भूमिका गेस्ट एपीरियंस के तौर पर थी

जानकार सूत्र ने बताया कि, ''वास्तव में, कैटरीना की भूमिका गेस्ट एपीरियंस के तौर पर थी । वे कैटरीना से दो सिजलिंग आइटम नंबर चाहते थे, बस ये ही है । लेकिन फ़िर उन्होंने अमिताभ बच्चन, आमिर और फातिमा के साथ कैटरीना को भी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के प्रमोशन में शामिल करने का फ़ैसला किया । इसके अलावा कैटरीना की यशराज बैनर के साथ नजदीकी और बेहद प्रभावशाली आमिर की गुड बुक में रहने के लिए, कैट फ़िल्म प्रमोशन में नजर आईं । लेकिन ये एक गलत कदम साबित हुआ और कैटरीना के प्रशंसकों को गुमराह करने वाला कदम भी साबित हुआ ।"

जीरो में भी कैटरीना का कैमियो रोल है

दुखद रूप से उनकी अगली रिलीज आनंद एल राय की ज़ीरो में भी उनका एक कैमियो रोल है । यह फ़िल्म भी पूरी तरह से सिर्फ़-और सिर्फ़ शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की फ़िल्म है । कैटरीना इसमें सिर्फ़ थोड़ी देर के लिए आती है और फ़िर चली जाती है ।

आनंद एल राय ने वादा किया है कि, जीरो में कैटरीना, "एक स्थायी प्रभाव छोड़ेगीं"

यह भी पढ़ें : BREAKING: महाभारत को 7 भागों की सीरिज बनाएंगे आमिर खान, अपने लिए चुना सबसे उम्दा रोल

लेकिन अब लोगों, जो उनके फ़िल्मी करियर की चिंता करते हैं, द्दारा ये सवाल पूछा जा रहा है कि, आखिर क्यों कैटरीना सेकेंड रोल में आने के लिए मान जाती है ? इसका जवाब देते हुए जानकार सूत्र ने बताया कि, "बड़े बैनर या तो कैटरीना को अनदेखा कर रहे हैं या उन्हें हल्के में ले रहे है । उनकी पिछली चार फ़िल्में- फ़ैंटम, फ़ितूर, बार बार देखो, जग्गा जासूस फ़्लॉप रही । लीडिंग एक्ट्रेस के तौर पर सिर्फ़ उनकी एक ही फ़िल्म हिट रही और वो थी टाइगर जिंदा है, जिसमें उन्हें सलमान खान ने सपोर्ट किया था । भारत में भी, उनका काफ़ी बड़ा रोल है । लेकिन उनकी सभी अन्य आगामी रिलीज फ़िल्मों में उनका सेकेंड लीड रोल ही है ।''