ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज बुधवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ की । जैकलीन फर्नांडिस के साथ मीडिएटर पिंकी ईरानी को भी समन भेजा गया था जिसके बाद जैकलीन और पिंकी को आमने सामने बैठाकर पूछताछ हुई । मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन से पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस की EOW विंग यानी आर्थिक अपराध शाखा ने सवालों की लंबी सूची तैयार की जिसमें ठगी के 200 करोड़ रु के बारें में पूछताछ हुई । इस पूछताछ में पुलिस जानना चाहेगी कि 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के केस में जैकलीन क्या-क्या जानती है ?

ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस से दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने किए सवाल-जवाब

जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस जैकलीन से सुकेश चंद्रशेखर के साथ उनके रिलेशन को लेकर सवाल करेगी । जैकलीन से पूछा जाएगा कि उन्हें महंगे गिफ्ट क्यों मिले, सुकेश से कितनी बार मुलाकात की और वे उसे कब से जानती थीं । EOW की जॉइंट कमिश्नर छाया शर्मा और स्पेशल कमिश्नर रविंद्र यादव की अगुआई में 6 अफसरों की जैकलीन से सवाल-जवाब टीम करेगी ।

बता दें कि सुकेश ने जैकलीन को एस्पुएला नाम का एक 50 लाख का घोड़ा लगभग 9-9 लाख रुपये की 3 पर्शियन बिल्लियां, करीब 52 लाख रुपये का एक अरबी घोड़ा, कानों में पहनने वाली 15 जोड़ी बालियां यानी कुंडल, डायमंड के सेट, बेशकीमती क्रॉकरी, गुच्ची और शनेल जैसे महंगे ब्रांड्स के डिजाइनर बैग, जिम में पहनने के लिए गुच्ची के दो आउटफिट्स, लुई वितों के कई जोड़ी जोड़ी जूते, हमीज़ के दो ब्रेसलेट, एक मिनी कूपर कार, रॉलेक्स की महंगी घड़ियां इत्यादि गिफ़्ट्स दी थी । ED के मुताबिक सुकेश ने सिर्फ जैकलीन को ही महंगे गिफट्स नहीं दिए, बल्कि उसके फैमिली मेंबर्स को भी महंगे तोहफे दिए थे ।

मुख्य गवाहों और आरोपियों के कई बयानों से ये खुलासा हुआ है कि वीडियो कॉल के जरिए जैकलीन लगातार सुकेश के संपर्क में थी । दूसरी ओर सुकेश ने भी जैकलीन को महंगे गिफ्ट्स देने की बात कुबूल की है । ईडी ने जैकलीन की 7 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति भी जब्त कर ली है ।

बता दें कि जांच एजेंसी ने जैकलीन को 12 सितंबर को भी बुलाया था, लेकिन तब उन्होंने पुराने कमिटमेंट्स का हवाला देते हुए पूछताछ को आगे बढ़ाने की मांग की थी । जैकलीन से पहले इसी मामले में दिल्ली पुलिस बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही से 6 घंटे की पूछताछ कर चुकी है ।