शाहरुख खान और इम्तियाज अली, जो अपनी आगामी फिल्म जब हैरी मेट सेजल को दर्शकों के सामने पेश करने के लिए तैयार हैं, वो अपरंपरागत तोहफ़े के साथ हाज़िर होंगे।

4 अगस्त को रिलीज होने वाली जब हैरी मेट सेजल फिल्म मैं शाहरुख और इम्तियाज ने फिल्म के प्रचार के साथ नवीनता लाने का फैसला किया। इम्तियाज अली "मिनी ट्रेल्स" जैसे बेहतरीन उद्देश से दर्शको का परिचय करवाएंगे। मिनी ट्रेल्स फिल्म की 30 सेकंड क्लिप की एक झलक है, जिसे जब हैरी मेट सेजल के पहले परिचय के तौर पर फ़िल्म की टीम प्रस्तुत करेगी।

इस अभिनव रणनीति के ज़रिए दर्शकों को हैरी और सेजल की दुनिया से परिचय करवाया जाएगा । 'मिनी ट्रेल्स' फिल्म के गीतों को बढ़ावा देने के रूप में काम करेंगे, और प्रेम कहानी का सार संवाद करने में मदद करेंगे।

इस फिल्म की प्रेम कहानी सुंदर संगीत से लदी हुई है। फिल्म से प्रत्येक ट्रेल हैरी और सेजल को दर्शकों के साथ परिचय करवाएगी। इससे दर्शकों को दो पात्रों की जटिलताओं और उनके सपनों से नेतृत्व करने का मौका मिलेगा । पहले 'मिनी ट्रेल' को रविवार, 18 जून को अनावरण किया जाएगा।

फिल्म के मुख्य अभिनेता और निर्माता शाहरुख खान कहते हैं, ‘मिनी ट्रेल्स’ का पूरा विचार हैरी और सेजल को परिचय देना है, जो दो खिलाड़ियों की सुंदर प्रेम कहानी को दर्शाएगी। ये ट्रेल्स उनकी यात्रा से क्षणों के रूप में काम करेंगे, जो धीरे-धीरे बड़ी कहानी को जन्म देगी जिसे थियेटर में दिखाया जाएगा। इम्तियाज का अपनी फ़िल्मों के दृश्यों को लिखने और शूटिंग का एक खास तरीका है। यहां तक कि सबसे सरल दृश्यों में अंतर्निहित भावना या उनके भीतर एक पहलू मौजूद होता है। ये 'मिनी ट्रेल्स' हमारी फिल्म से क्षणों को उजागर करेंगे, जो इम्तियाज इतनी प्यार से अपनी कहानियों में तब्दील करते हैं। इन ट्रेल्स के पीछे का विचार हैरी और सेजल को दर्शको के करीब लाना है।"

फ़िल्ममेकर इम्तियाज अली की फ़िल्म जब हैरी मेट सेजल एक पंजाबी लड़के और गुजराती लड़की की प्रेम कहानी पर आधारित है जहाँ शाहरुख खान पंजाबी लड़के का किरदार अदा कर रहे है, वही पहली बार अनुष्का शर्मा गुजराती लड़की का रोल निभाते हुए नज़र आएंगी।