पिछले कई दिनों से, आगामी फ़िल्म सुपर 30 को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे थे । इस फ़िल्म को लेकर तमाम तरह की खबरें आईं जिसमें कहा जा रहा था कि इसके निर्माता मधु मंटेना और प्रीति सिन्हा के बीच इस फ़िल्म के मुख्य अभिनेता को लेकर मनमुटाव चल रहा है । लेकिन लगता है कि अब सब कुछ सुलझ गया है l अब दोनों ने मिलकर अपनी इस फ़िल्म के लिए अभिनेता को लेकर आपसी सहमति से फ़ैसला ले लिया है और इसके परिणामस्वरूप ह्रितिक रोशन को सुपर 30 फ़िल्म में आनंद कुमार के रोल के लिए चुनने का फ़ैसला लिया गया है ।

पहले, हमने आपको बताया था कि मंधु मंटेना और प्रीति सिन्हा अपनी फ़िल्म में मुख्य अभिनेता को लेकर अपनी अलग- अलग राय पर अड़े हुए है । यह कहा जा रहा है कि मधु इस फ़िल्म में ह्रितिक रोशन को लेना चाहते हैं जबकि प्रीति अक्षय कुमार को आनंद कुमार बनना चाहती है । लेकिन अब इस पर फ़ैसला कर लिया गया है क्योंकि इस फ़िल्म में आनंद कुमार का रोल अदा करने के लिए ह्रितिक रोशन को चुन लिया गया है ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आर्थिक रूप से कमजोर स्टूडेंट्स के लिए सुपर 30 की शुरुआत करने वाले आनंद कुमार, बिहार के जाने-माने शिक्षक एवं विद्वान हैं जो बिहार की राजधानी पटना में सुपर 30 नाम की ऐसी आईआईटी कोचिंग संस्थान चलाते हैं जिसमें वह गरीब और अभावहीन बच्चों को आईआईटी-जेईई परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं । इस कोचिंग संस्थान की खासियत यह है कि हर साल आईआईटी-जेईई परीक्षाओं में इस कोचिंग संस्थान का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहता है ।

फ़िल्म की बात करें तो, आनंद कुमार इस बात से बेहद खुश हैं कि उनका किरदार ह्रितिक रोशन द्दारा निभाया जा रहा है । साथ ही उन्होंने विकास बहल, जो फ़िल्म को निर्देशित कर रहे हैं, पर इस बारें में विश्वास जताया । वहीं दूसरी तरफ़, आनंद कुमार के प्रयासों की सराहना करते हुए विकास ने उन्हें भारत के "सच्चे नायक" कहा क्योंकि वह ऐसे बच्चों को इस काबिल बना रहे हैं सक्षम नहीं है लेकिन योग्य है ।

इस फ़िल्म, जिसमें सुपर 30 की जर्नी को दर्शाया जाएगा, जब से इसकी शुरूआत हुई है, को प्रीती सिन्हा की रील लाइफ़ एंटरटेंमेंट के साथ मधु मंटेना द्दारा उनके प्रोडक्शन हाउस फ़ैंटम फ़िल्म्स द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा ।