जहां फ़ैंस को बेसब्री से सलमान खान और आलिया भट्ट की फ़िल्म इंशाअल्लाह का बेसब्री से इंतजार था वहीं फ़िल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के प्रोडक्शन हाउस भंसाली प्रोडक्शसं की ओर से बयान जारी किया गया कि इंशाअल्लाह की शूटिंग आगे बढ़ा दी गई गई है और फ़िलहाल ये शुरू नहीं हो पाएगी । बता दें कि इससे पहले सलमान खान ने भी एक ट्वीट कर जानकारी दी थी उनकी फ़िल्म इंशाअल्लाह, जो पहले ईद 2020 में रिलीज होने वाली थी, की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है ।

इंशाअल्लाह के बंद होने पर सलमान खान ने क्लीयर किया, 'वो और संजय लीला भंसाली आज भी अच्छे दोस्त हैं'

सलमान खान और संजय लीला भंसाली आज भी दोस्त हैं

हालांकि इंशाअल्लाह की शूटिंग शुरू न होने से पहले ही बंद हो जाना और रिलीज डेट का आगे बढ़ने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है । लेकिन इस खबर से फ़ैंस निश्चितरूप से निराश होंगे क्योंकि एक तरफ़ जहां सलमान पूरे 20 साल बाद भंसाली के साथ काम करने जा रहे थे वहीं बड़े पर्दे पर पहली बार सलमान और आलिया की जोड़ी देखने को मिल रही थी ।

खैर जब से इंशाअल्लाह के बंद होने की खबर सामने आई है अफ़वाहों का बाजार गर्म हो गया है जिसमें कहा जा रहा है कि, दिग्गज फ़िल्ममेकर भंसाली को अपने कलात्मक विजन में किसी का भी हस्तक्षेप पसंद नहीं है ।

भंसाली के दिल में सलमान के लिए बहुत प्यार है

सूत्र ने बताया कि, “संजय लीला भंसाली यकीनन अपने कलाकारों को बहुत प्यार करते हैं और उनके सुझावों का सम्मान करते है लेकिन उन्हें ये जरा भी पसंद नहीं कि कोई उनके विजन या उनकी फ़िल्म के कथानक को ही बदल दे । इसलिए उन्होंने इस फ़िल्म को बंद करने का फ़ैसला किया । हालांकि, वे अभी भी दोस्त हैं और संजय लीला भंसाली के दिल में सलमान के बहुत प्यार और सम्मान है ।”

सलमान ने किया क्लीयर

गौरतलब है कि भंसाली और सलमान ने खामोशी-द म्यूजिकल व हम दिल दे चुके सनम जैसी हिट फ़िल्म दी है । खामोशी में जहां सलमान के अपोजिट मनीषा कोईराला नजर आईं थी वहीं हम दिल दे चुके सनम में सलमान के साथ ऐश्वर्या राय और अजय देवगन नजर आए । लेकिन इसके बाद भंसाली और सलमान के रिश्ते में दरार आ गई थी क्योंकि भंसाली ने अपनी फ़िल्म देवदास के लिए सलमान की बजाए शाहरुख को कास्ट कर लिया था ।

हालांकि इसके बाद लग रहा था कि भंसाली गुजारिश में सलमान को कास्ट करेंगे लेकिन उन्होंने एक फ़िर सलमान को न लेकर ॠतिक रोशन को साइन कर लिया । लेकिन फ़िर इंशाअल्लाह के ऐलान के बाद उमीद जताई जा रही थी कि दोनों के बीच कोई दरार नहीं है क्योंकि पूरे 20 साल बाद सलमान एक बार फ़िर भंसाली के साथ काम करने जा रहे थे ।

फ़िर साथ काम करने की उम्मीद जताई

इंशाअल्लाह के बंद होने पर अब सलमान का रिएक्शन सामने आया है । सलमान ने खुलासा किया है कि भंसाली उनके बहुत समय पहले से ही दोस्त है । मनीषा कोइराला के जरिए वो सलमान से मिले थे । इसके बाद दोनों ने साथ में हम दिल दे चुके सनम में साथ काम किया था । भंसाली के बारें बात करते हुए सलमान ने कहा कि, जब वो इस फिल्म (इंशाअल्लाह) का ऑफर लेकर उनके पास आए तो उन्हें स्टोरी काफी पसंद आई थी और फ़िर दोनों ने ही यह फिल्म बनाने का फैसला लिया था ।

सलमान ने भंसाली की तारीफ़ करते हुए आगे कहा कि, एक बात संजय के बारे में वह कहना चाहते हैं कि वो अपनी फिल्मों के साथ कभी भी गद्दारी नहीं करेंगे । वो चाहते हैं कि संजय वो फिल्म बनाएं, जो वो बनाना चाहते हैं । उनके दिल में संजय के लिए कुछ नहीं बदला है और उन्हें आशा है कि उनके दिल में भी उनके लिए कुछ नहीं बदलेगा । सलमान ने आगे कहा कि, वो संजय की मां और उनकी बहन के काफी करीब है । वो उन्हें गुड लक विश करते हैं और साथ ही उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में एक बार फ़िर साथ जरूर काम करेंगे, इंशाअल्लाह ।

संजय लीला भंसाली की फिल्मों ने हमेशा अविश्वसनीय लोकप्रियता हासिल की और न केवल हमारे देश में बल्कि विदेशों में भी उनकी फ़िल्मों को खूब पसंद किया गया है । उनकी फिल्में इतिहास रचने के लिए जानी जाती है ।

यह भी पढ़ें : BREAKING: सलमान खान और आलिया भट्ट संग संजय लीला भंसाली की इंशाअल्लाह फ़िलहाल के लिए टली

बहरहाल, हम तो सलमान और भंसाली की ओर से जल्द ही कोई नई ऑफ़िशि्यल घोषणा का इंतजार रह रहे है । वैसे सलमान ईद 2020 में अपने फ़ैंस को निराश नहीं करेंगे क्योंकि इंशाअल्लाह नहीम तो किक 2, के साथ पर ईद पर अपने फ़ैंस का मनोरंजन करेंगे । क्योंकि कल सलमान ने अपने एक ट्वीट में हिंट देकर बताया था । जबकि ईद 2020 के दौरान 22 मई 2020 को अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।