सलमान खान के फ़ैंस उनकी आगामी एक्शन पैक्ड फ़िल्म रेस 3 की एक झलक देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है । और आज उनका ये इंतजार खत्म हो जाएगा क्योंकि आज, 15 मई को रेस 3, का ट्रेलर लॉंच होने जा रहा है । लेकिन क्या आपको पता है कि ट्रेलर लॉंच के ठीक एक दिन पहले फ़िल्म की पूरी टीम राजस्थान से मुंबई लौटी है । लेकिन सवाल ये है कि जब फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है तो फ़िल्म की टीम राजस्थान, के जैसलमेर शहर में क्या करने गई थी ? बहरहाल इसका जवाब हमारे पास है ।

Here’s-why-Race-3-team-was-in-Rajasthan-right-before-the-trailer-launch

रेगिस्तान के लिए राजस्थान गई थी रेस 3 की टीम

इसका जवाब ये है कि रेस 3, की टीम राजस्थान फ़िल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग पूरी करने के लिए गई हुई थी । दुबई के पहले शेड्यूल के दौरान जब फ़िल्म की टीम ने अबू धाबी के रेगिस्तान में शूटिंग की तो कुछ सीन फ़िल्माए जाने बाकी रह गए थे इसलिए उन्हें अब राजस्थान जाकर फ़िल्माया गया । दुबई की जगह राजस्थान, का जैसलमेर शहर मेकर्स को इन सीन को शूट करने के लिए एकदम उपयुक्त लगा । इसके अलावा, स्थिरता बनाए रखने के लिए, यह कहा जा रहा है कि सलमान ने क्वाड बाइकिंग भी की, जो इस साल मार्च में अबू धाबी में शूटिंग के दौरान फ़िल्माए गए सीन का हिस्सा था ।

सलमान खान के घर पर लिया फ़ैसला

यदि खबरों की मानें तो, फ़िल्म की यूनिट ने जोधपुर में शुक्रवार दोपहर तक फिल्म की शूटिंग की, इसके बाद उन्होंने जैसलमेर में इसे पूरा करने का फैसला किया । हालिया खबरों की माने तो कहा गया कि, राजस्थान जाने का फ़ैसला फ़िल्म की टीम ने सलमान के घर पर बैठकर किया । काफ़ी घंटों चली चर्चा के बाद ये फ़ैसला लिया गया कि इन सीन की शूटिंग के लिए राजस्थान जाया जाए । और उसके बाद फ़िल्म की टीम तुरंत राजस्थान रवाना हो गई ।

रेस 3, ने अपने शुरूआती दिनों से अब तक कई उतार-चढ़ाव देखे । काले हिरण शिकार मामले में सलमान को 5 साल की सजा के ऐलान के चलते फ़िल्म की लोकेशन को विदेश की जगह भारत में ही शिफ़्ट किया गया । क्योंकि सलमान को विदेश जाने की इजाजत नहीं थी । जहां पहले यह फ़िल्म केप टाउन में फ़िल्माई जाने वाली थी लेकिन फ़िर इसे लद्दाख और श्रीनगर में शूट किया गया ।

यह भी पढ़ें : WATCH: जला देने वाली गर्मी में सलमान खान ने रेगिस्तान में की साइकिलिंग तो ढाबे पर खाया खाना

रेमो डिसूजा द्दारा निर्देशित रेस 3, में सलमान के अलावा जैकलीन फ़र्नांडीज, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेजी शाह और साकिब सलीम नजर आएंगे । यह फ़िल्म इसी साल 15 जून को ईद के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।