बाहुबली के निर्देशक एस एस राजामौली निर्देशित राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म RRR पूरी दुनिया में तहलका मचा रही है । गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड्स 2023 में आरआरआर ने पूरे भारत को गौरान्वित किया है । एसएस राजामौली की फिल्म RRR केनाटू नाटूसॉन्ग को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला है । आरआरआर दरअसल, दो कैटगरी के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में नॉमिनेट हुई है । यह नॉन इंग्लिश लैंग्वेज और बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग मोशन पिक्चर के लिए नॉमिनेट हुई है ।

Golden Globe Awards 2023 में भारत का नाम हुआ रोशन ; एस एस राजामौली निर्देशित राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म RRR के ‘नाटू नाटू’ ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड

एस एस राजामौली की RRR कानाटू नाटूसॉन्ग ने जीता गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स

RRR कानाटू नाटूसॉन्ग साल 2022 के हिट ट्रैक्स में से एक रहा है । हॉलीवुड फिल्मों के बेहतरीन गानों को पछाड़ राम चरण और जूनियर एनटीआर के इस गाने ने देश में ही नहीं, बल्कि विदेशी फैंस को भी डांस करने के लिए मजबूर कर दिया । 'नाटू-नाटू' को मिले इंटरनेशनल सम्मान के बाद अब फिल्म इंडस्ट्री से भी बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है । 

लॉस एंजेलिस के बेवर्ली हिल्स में आयोजित गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का 80वां संस्करण अमेरिका में हो रहा है जिसमें RRR को रिप्रेजेंट करने फ़िल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली और लीड स्टार्स जूनियर एनटीआर और राम चरण शामिल हुए और साथ हीनाटू नाटूसॉन्ग के म्यूज़िक डायरेक्टर एमएम कीरवानी भी इसमें शामिल हुए ।नाटू नाटूसॉन्ग को म्यूज़िक डायरेक्टर एमएम कीरवानी ने कंपोज किया और काला भैरवा के साथ राहुल सिप्लीगुंज ने लिखा है । गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स लेने के लिए कीरावानी स्टेज पर पहुंचे ।  

Golden-Globes-2023-SS-Rajamoulis-RRR-makes-history-wins-Best-Original-Song-for-Naatu-Naatu

नाटू नाटूके म्यूजिक कम्पोजर एमएम कीरावनी ने घोषणा के बाद स्टेज पर जाकर ट्रॉफी ली और इसके बाद गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के साथ पोज भी दिया । कीरावनी ने सॉन्गनाटू नाटूके लिए ये अवॉर्ड अपने नाम किया है । इसे बेस्ट सॉन्ग (मोशन पिक्चर) की कैटगरी में नॉमिनेट किया गया था।

इससे पहले भी RRR न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स में राजामौली बेस्ड डायरेक्टर सहित कई इंटरनेशनल ऑनर जीत चुकी है । RRR ऑस्कर की तमाम कैटगरी में भी शॉर्टलिस्ट हुई है । उम्मीद है कि किसी एक कैटगरी में नॉमिनेट भी हो जाएगी । हालांकि ऑस्कर्स की दौड़ में कांतारा और द कश्मीर फाइल्स  भी रेस में है ।