सनी देओल की गदर 2 और अक्षय कुमार की ओह माय OMG 2 के साथ बॉक्स ऑफ़िस पर इस साल का सबसे बड़ा टकराव होने जा रहा है । 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही गदर 2 और OMG 2 दोनों ही फ़िल्मों को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है । जहां दोनों फ़िल्मों की रिलीज में 24 घंटे से भी कम समय बचा है वहीं चौंकाने वाली बात ये है कि, शो-शेयरिंग के मुद्दे अभी तक पूरी तरह से हल नहीं हुआ है । आमतौर पर स्क्रीन्स को लेकर ऐसे झगड़े पहले भी होते रहे हैं. लेकिन इस बार, एक असामान्य परिदृश्य सामने आया है क्योंकि विभिन्न सर्किटों में, प्रत्येक फिल्म के वितरक अलग-अलग हैं ।

गदर 2, OMG 2 और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के बीच सिनेमाघरों में शो शेयरिंग को लेकर टकराव

गदर 2 , OMG 2 और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “शुरुआत में, यह एक तरह का तीन-तरफ़ा टकराव है क्योंकि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी भी शहरी क्षेत्रों और बंगाल में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। यह Viacom18 की फिल्म है जिसने OMG 2 को भी बनाया है।”

सूत्र ने आगे कहा, “राजस्थान, सीपी, सीआई, दिल्ली और बंगाल जैसे सर्किट में, जहां वायाकॉम18 का अपना ऑफ़िस नहीं है, उन्होंने पीवीआर पिक्चर्स को ओएमजी 2 वितरित करने के लिए कहा है । ऐसा कहा जाता है कि यह निर्णय इसलिए लिया गया ताकि उनकी फिल्म गदर 2 जैसी सुनामी के सामने और अधिक शो मिल सकते हैं। हालांकि, उन्होंने यह अनुमान नहीं लगाया था कि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी कुछ क्षेत्रों में इतने लंबे समय तक टिकी रहेगी ।”

सूत्र ने खुलासा किया, “पश्चिम बंगाल में, करण जौहर की रोमांटिक ड्रामा, बंगाली फ़्लेवर के कारण बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इन फिल्मों के बीच शो साझा करना एक बुरा सपना साबित हुआ है । और अभी यह यहीं खत्म नहीं हुआ है । 2 बड़ी बंगाली फिल्में, ब्योमकेश ओ दुर्गो रहोस्यो और चीनी 2, गदर 2 और ओएमजी 2 के साथ 11 अगस्त को रिलीज होने वाली हैं। इनमें से एक फिल्म का वितरण कोई और नहीं बल्कि पीवीआर कर रहा है !”

एक अन्य सूत्र ने हमें बताया, “राजस्थान में, एक अलग समस्या सामने आई है क्योंकि पेन मरुधर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ-साथ गदर 2 के वितरक हैं । इस बीच, ओएमजी 2 को पीवीआर द्वारा रिलीज़ किया जा रहा है। यहां मामला सीमित है क्योंकि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने इस क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है ।”

बिहार में प्रकाश फिल्म्स तीनों फिल्मों का वितरक है। सूत्र ने कहा, “शो-शेयरिंग का मुद्दा यहां भी सामने आया है क्योंकि संबंधित स्टूडियो अपनी फिल्मों के लिए अधिकतम शो आरक्षित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं ।”

सूत्र ने तब कहा, “इन फ़ैक्ट्स के कारण, देश भर में कई सिंगल स्क्रीन पर अभी भी एडवांस बुकिंग शुरू नहीं हुई है । कुछ मल्टीप्लेक्सों ने भी मुद्दे के जल्द सुलझने का इंतजार करते हुए गदर 2 और ओएमजी 2 को एक-एक स्क्रीन आवंटित की है।”