आदिपुरुष के बाद अब नितेश तिवारी और मधु मंटेना भारतीय महाकाव्य रामायण पर बेस्ड एक बड़े बजट की फ़िल्म बनाने की तैयारी में जुट गए हैं । हालाँकि फ़िल्म की शूटिंग होने में अभी समय है लेकिन उससे पहले स्टार कास्ट को फ़ाइनल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है । रामायण पर बेस्ड इस फ़िल्म में भगवान राम और रावण के किरदार के लिए अब तक कई नाम सामने आ चुके हैं लेकिन फ़ाइनली किसी को नहीं किया गया है । कुछ दिन पहले सुनने में आ रहा था कि जहाँ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को भगवान राम और माता सीता के किरदार के लिए कास्ट करने पर विचार चल रहा है वहीं केजीएफ़ स्टार यश को रावण के किरदार में कास्ट करने की प्लानिंग की जा रही थी । हालाँकि इन खबरों को लेकर कोई कन्फर्मेशन अभी तक नहीं आया था । लेकिन अब बॉलीवुड हंगामा को इस प्रोजेक्ट के बारे में कुछ अंदरूनी जानकारी मिली है।

EXCLUSIVE: केजीएफ स्टार यश ने नितेश तिवारी और मधु मंटेना की मेगा बजट रामायण में रावण के रोल के लिए दिया लुक टेस्ट ; भगवान राम के रोल के लिए रणबीर कपूर का नाम सबसे आगे

रामायण के लिए रणबीर कपूर और यश सबसे आगे

फ़िल्म से जुड़े एक करीबी सूत्र ने हमें बताया, “नितेश तिवारी, मधु मंटेना और नमित मल्होत्रा अपने मेगा बजट बड़े प्रोजेक्ट रामायण पर अंदर ही अंदर, लगातार काम कर रहे हैं । हालाँकि निर्माता कोई जल्दी में नहीं हैं और हर कदम को अंतिम रूप देने से पहले पर्याप्त समय ले रहे हैं ।

मुख्य किरदारों की कास्टिंग के बारे में बताते हुए सूत्र ने कहा, “रणबीर कपूर के बारे में अटकलें थीं, जो सच है । लेकिन आलिया भट्ट को कभी भी रामायण में किसी भी रोल के लिए अप्रोच नहीं किया गया । दरअसल, फिल्म अभी उस स्टेज तक नहीं पहुंची है जहां वे किसी को सीता का रोल ऑफर करें ; अभी तक किसी से संपर्क नहीं किया गया है ।

सूत्र ने आगे कहा, “वे सिर्फ रावण पर काम कर रहे हैं और इसके लिए यश ने हाल ही में कई लुक टेस्ट किए हैं । यश का फाइनल होना अभी बाकी है । सीता और हनुमान की कास्टिंग में निश्चित रूप से कुछ समय, कुछ महीने लगेंगे । इसके लिए मेकर्स कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते । वे एक अच्छी फ़िल्म बनाना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें कुछ साल खर्च करने में कोई दिक्कत नहीं है ।

सूत्र ने यह भी कहा कि नितेश तिवारी ने हमेशा ही अपनी फ़िल्मों को पूरा करने के लिए बहुत समय लगाया है लेकिन क्वालिटी के साथ कोई समझौता नहीं किया है ।नितेश तिवारी को दंगल के लिए भी दो साल लगे । वह एक समर्पित निर्देशक हैं और अच्छे प्रॉडक्ट को तैयार करने में अपना समय लेते हैं । दंगल की घोषणा जनवरी 2014 में की गई थी और दिसंबर 2016 में रिलीज़ हुई थी ।सूत्र ने बताया ।