अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ़ अभिनीत सूर्यवंशी की रिलीज डेट, जो पहले ही अपनी तय रिलीज डेट से दो बार पोस्टपोन हो चुकी है, को लेकर एक बार फ़िर खबरें आना शुरू हो गया है । कुछ दिनों पहले रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबाशीष सरकार ने बॉलीवुड हंगामा को इस बात की जानकारी दी थी । पहले मार्च और फ़िर दिवाली 2020 में रिलीज होने वाली वाली सूर्यवंशी की नई रिलीज डेट को लेकर अब फ़िर से कयास लगना शुरू हो गए हैं । कहा जा रहा है कि रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ़ अभिनीत कॉप ड्रामा सूर्यवंशी क्रिसमस 2020 को रिलीज होगी । लेकिन इस दौरान तो रणवीर सिंह की स्पोर्ट्स ड्रामा 83 रिलीज हो रही है इसलिए क्रिसमस स्लॉट तो पहले ही बुक हो गया है ।

EXCLUSIVE: अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ़ की कॉप ड्रामा सूर्यवंशी गणतंत्र दिवस 2021 वीकेंड पर हो सकती है रिलीज

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज डेट

रिलायंस ने भी आज एक इंटरव्यू के दौरान इस बात की पुष्टि की, कि सूर्यवंशी की रिलीज के लिए 83 की रिलीज को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा । और अब इंडस्ट्री के अंदरुनी सूत्रों से बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि अक्षय, कैटरीना, अजय देवगन और रणवीर सिंह की सूर्यवंशी गणतंत्र दिवस 2021 के दौरान रिलीज होगी । “आज के समय में वैसे तो कोई भी एक फ़िक्स रिलीज डेट नहीं बता सकता है लेकिन इतना जरूर है कि रिलायंस, रोहित शेट्टी और अक्षय गणतंत्र दिवस 2021 के वीकेंड पर सूर्यवंशी को रिलीज करने पर विचार कर रहे हैं ।

हालांकि शुरूआत में 83 को गणतंत्र दिवस पर और सूर्यवंशी को क्रिसमस पर रिलीज करने का प्लान था । क्योंकि दिसंबर में फ़िल्म को थीएट्रिकल रिलीज मिलने की संभावना थी इसलिए 83 की रिलीज डेट को एक बार फ़िर से आगे बढ़ाना सही नहीं था ।” सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली बताया ।

मार्च से पहले रिलीज करने का लक्ष्य

दोनों फिल्मों के बजट, शैली जैसी बातों को ध्यान में रखते हुए और सबसे महत्वपूर्ण दोनों फ़िल्मों के स्टेकहॉल्डर्स के बीच हुई बातचीत के बाद यह फ़ैसला लिया गया । “यह फ़ैसला दोनों फ़िल्मों के हित के लिए लिया गया है । और अब दोनों फ़िल्मों को अगले साल मार्च से पहले रिलीज करने का लक्ष्य है । सूर्यवंशी को जनवरी से मार्च के बीच रिलीज किया जाएगा लेकिन यदि 83 रिलीज होती है और उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करती है तो फ़िर 26 जनवरी सूर्यवंशी के लिए एकदम कंफ़र्म्ड तारीख है । अब क्योंकि 15 अक्टूबर से सिनेमाघर भी खुल रहे हैं तो दोनों फ़िल्मों की रिलीज डेट लॉक ही हो गई है । बस सब कुछ ठीक रहे ।” ट्रे्ड सूत्र ने बताया ।

अक्षय की एक और हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म लक्ष्मी बॉम्ब इस दिवाली के दौरान 9 नवंबर को डायरेक्ट Disney+ Hotstar Multiplex पर रिलीज हो रही है ।