दिलजीत दोसांझ की तीसरी बॉलीवुड फ़िल्म, वेलकम टू न्यू यॉर्क सिल्वर स्क्रीन पर छाने को तैयार है । अपनी तीसरी फ़िल्म की रिलीज से खुश होने के बजाए दिलजीत दोसांझ इन दिनों कानूनी मुश्किल में फ़ंस गए है । और इसका कारण उनकी फ़िल्म वेलकम टू न्यू यॉर्क है । भारतीय नागरिकों के बीच बढ़ती संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, उनकी फिल्म वेलकम टू न्यू यॉर्क के गाने में इस्तेमाल हुए शब्दों ने दिलजीत दोसांझ को कानूनी मुश्किल में फ़ंसा दिया है ।

 'पैंट में गन' को लेकर कानूनी मुश्किल में फ़ंसे दिलजीत दोसांझ

जसजीत सिंह ने फ़िल्म वेलकम टू न्यू यॉर्क के मेकर्स के खिलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है । दरअसल, यह शिकायत दिलजीत दोसांझ के अभिनय से सजे फ़िल्म के गाने 'पैंट में गन' को लेकर की गई है । शिकायत कर्ता के अनुसार फ़िल्म के बोल सिख समुदाय की भावना को आहत करते है जो कि सही नहीं है । इसी के साथ उन्होंने अपने ही समुदाय का अपमान करने वाले अभिनेता-गायक पर भी आरोप लगाया है । क्योंकि दिलजीत खुद एक सिख है इसलिए उन्हें इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए था ।

फ़िल्म के गाने ने बढ़ाई दिलजीत दोसांझ की मुश्किल

एफआईआर के मुताबिक, सिख समुदाय को फ़िल्म के गाने में 'पैंट में गन' वाली लाइन आपत्तीजनक लगी है । क्योंकि उनका कहना है कि सिख अपने पास बंदूक नहीं बल्कि कटार रखते हैं । इसलिए यह लाइन सिख भावनाओं को आहत कर सकती है । शिकायत के अनुसार, गाने के बोल सिखों के उसूलों के खिलाफ हैं । समुदाय का कहना है कि दिलजीत को उस शिक्षा का सम्मान करना चाहिए जो उन्हें बचपन से मिली है । बता दें कि दिलजीत पहले कभी इस तरह के केस में नहीं फंसे हैं । इसके अलावा, कुछ लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि दिलजीत को गीत में दिखाकर सिख धर्म के सिद्धांतों के खिलाफ दर्शाया गया । हमने सुना है कि अभिनेता की टीम वर्तमान में इस मसले पर विचार कर रही है ।

तस्वीरें देखें : सोनाक्षी सिन्हा, दिलजीत दोसांझ और अन्य अपनी फिल्म 'वेलकम टू न्यूयॉर्क' को प्रमोट करते हुए आए नजर

कथिततौर पर, अमृतसर और मुंबई दो अलग-अलग स्थानों पर इसके खिलाफ़ एफआईआर दर्ज की गई है । सुनवाई की बात करें तो उम्मीद जताई जा रही है कि ये अगले महीने होने की उम्मीद है । हालंकि ऐसा लगता है कि ये कानूनी कार्यवाही किसी भी तरह से फ़िलहाल फ़िल्म की रिलीज पर कोई असर नहीं डालेगी ।

वेलकम टू न्यू यॉर्क में सोनाक्षी सिन्हा अहम भूमिका निभाती हुई नजर आएंगी । इस फ़िल्म में करण जौहर डबल रोल में नजर आएंगे । इसके अलावा इसमें राणा दाग्गुबती, रितेश देशमुख, कैटरीना कैफ़ सहित कई सितारों का दिलचस्प कैमियो होगा । चाकरी टोलेटी द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म 23 फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है ।