शाहरुख खान की कमबैक फ़िल्म पठान शुरूआत से ही चर्चा में बनी हुई है । यशराज प्रोडक्शन में बनी एक्शन थ्रिलर फ़िल्म पठान में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आएंगे । और आज फ़ाइनली शाहरुख खान ने पठान का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर दिया है वो भी एक धमाकेदार टीजर के साथ । इसी के साथ शाहरुख ने पठान की रिलीज डेट भी अनाउंस कर दी है । शाहरुख, दीपिका और जॉन अब्राहम की स्पाई थ्रिलर पठान 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में बड़े पैमाने पर रिलीज होगी ।

टीजर के साथ अनाउंस हुई शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर पठान की रिलीज डेट, 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पठान करेगी फ़ाइटर और तेहरान से बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला

शाहरुख खान की पठान 25 जनवरी को रिलीज होगी

पठान का हालांकि शाहरुख के फ़ैंस को बेसब्री से इंतजार था और अब फ़ाइनली उनका इंतजार खत्म हो गया है । लेकिन 2023 के रिपब्लिक डे के दौरान रिलीज होने वाली पठान अकेली फ़िल्म नहीं है । इसके साथ और दो फ़िल्में रिलीज होना तय है । इसमें से एक फ़िल्म है सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ॠतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की एरियल एक्शन ड्रामा वॉर । और दिनेश विजान और मैडॉक फ़िल्म्स की तेहरान । यह दोनों ही फ़िल्में 2023 के गणतंत्र दिवस के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है । हालांकि इन दोनों ही फ़िल्मों ने अपनी-अपनी रिलीज डेट पहले ही अनाउंस कर दी थी ।

दिलचस्प बात ये है कि पठान से बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला करने वाली दोनों ही फ़िल्मों फ़ाइटर और तेहरान में पठान के एक एक स्टार है । फ़ाइटर में जहां पठान की दीपिका हैं वहीं तेहरान में पठान के जॉन अब्राहम है । इन सबके अलावा फ़ाइटर और पठान के निर्देशक भी एक हीं है सिद्धार्थ आनंद ।

हालांकि ट्रेड और इंडस्ट्री से जुड़े अंदरुनी सूत्रों का कहना है कि 2023 रिपब्लिक डे पर बॉक्स ऑफ़िस पर होने वाला ये टकराव संभवत; टाल दिया जाएगा । एक ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा कि, “पठान और फ़ाइटर दोनों ही फ़िल्में थिएटर में रिलीज होने वाली बड़ी एंटरटेनर है । दोनों एक ही समय पर रिलीज होना संभव ही नहीं है । इसके अलावा एक्ट्रेस और डायरेक्टर भी सेम है ऐसे में ये बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला पूरी तरह से टाला जाएगा ।”

पठान की बात करें तो, यह फ़िल्म 25 जनवरी 2023 को हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगू में भी रिलीज होगी ।