बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी संग विवाद के कारण सुर्खियों में है । नवाजुद्दीन की पत्नी ने उन पर और उनकी फ़ैमिली पर गंभीर आरोप लगाए हैं ।  पति और ससुराल वालों पर घरेलु हिंसा का आरोप लगाने वाली आलिया सिद्दीकी ने अपने वकील के माध्यम से अपने लिए न्याय की मांग की है । जिसके बाद कोर्ट ने नवाजुद्दीन के खिलाफ नोटिस जारी किया है । साथ ही आलिया ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने दिखाया है कि कैसे उन्हें घर में ही कहीं आने जाने पर रोक टोक लगाई जा रही है ।

Court-issues-notice-to-Nawazuddin-Siddiqui-after-Aaliya-Siddiqui-620

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कोर्ट ने भेजा नोटिस 

मुंबई की अंधेरी अदालत ने एक्टर को उनकी पत्नी के दायर शिकायत पर नोटिस जारी किया है । दरअसल, पहले नवाजुद्दीन की मां ने अपनी बहू आलिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी । नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां मेहरूनिसा सिद्दीकी ने उनकी पत्नी आलिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद उनकी पत्नी को वर्सोवा पुलिस ने पूछताछ के लिए भी बुलाया था । इसके जवाब में अब आलिया के वकील ने नवाजुद्दीन और उनके परिवार के सदस्यों पर गंभीर आरोप लगाए हैं । शिकायत में कहा गया है की नवाजुद्दीन और उनके परिवार ने उन्हें भोजन, बुनियादी सुविधाएं या यहां तक कि बाथरूम तक इस्तेमाल नहीं करने दिया ।

अपने वकील रिजवान सिद्दीकी के जरिए आलिया ने मेहरुन्निसा की शिकायत का प्रतिवाद दायर किया (धारा 509 के तहत, विनय का अपमान और धारा 498) ये तब होता है जब एक महिला के पति या रिश्तेदार उसके साथ क्रूरता करें। 

आलिया के वकील के मुताबिक़, आलिया नवाज़ की कानूनी रूप से शादीशुदा पत्नी हैं और वो हर जगह यही कहते हैं । घर में सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद अब वहां पर बॉडीगार्ड भी हैं, जो आलिया को बाथरूम तक जाने के से रोक रहे हैं । ऐसे में नवाज के ऊपर डोमेस्टिक वायलेंस का मामला बनता है, क्योंकि आलिया को कई दिनों से खाना नहीं मिल रहा है । आलिया के साथ मैंटल, इमोशनल, फिजिकल और फाइनेंशियल अब्यूज हो रहा है।

वकील ने आगे कहा की, नवाजुद्दीन के मैनेजर को मेरा नोटिस मिल गया है और यहां तक कि नवाज को भी मेरा नोटिस मिला गया है, लेकिन आज तक उन्होंने मेरे नोटिस को जवाब नहीं दिया । इसके साथ ही आलिया के वकील ने कहा कि इन सभी मामलों की सुनवाई आने वाले दिनों में होनी है ।