कोरोना महामारी के चलते कई महीनों तक ठप्प पड़े मनोरंजन जगत का कारोबार अनलॉक फ़ेज लागू होने के साथ धीरे-धीरे पटरी पर लौटा । बीते महीने ही सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने को भी मंजूरी मिल गई जिसके चलते फ़िल्ममेकर्स अपनी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए खुशी-खुशी तैयार हो गए । जहां रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार की कॉप ड्रामा का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वहीं मेकर्स ने अपनी फ़िल्म को थिएटर में रिलीज करने का फ़ैसला किया । इस बारें में बॉलीवुड हंगामा ने आपको सबसे पहले बताया था कि सूर्यवंशी 2 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । लेकिन अब हमें एक्सक्लूसिवली पता चला है कि अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ़ की सूर्यवंशी 2 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होगी, मेकर्स इसके लिए कोई नई रिलीज डेट का अनाउंसमेंट करेंगे ।

CONFIRMED! 2 अप्रैल को रिलीज नहीं हो रही अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, मेकर्स ने इस वजह से बदला इरादा

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी के लिए नई रिलीज डेट आएगी

सूर्यवंशी मेकर्स ने इसलिए फ़िल्म की रिलीज डेट का अनाउंसमेंट नहीं किया था क्योंकि सूर्यवंशी की थिएट्रीकल रिलीज को लेकर मेकर्स और एग्जीबिटर्स के बीच फ़िल्म के रेवेन्यू और ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज को लेकर बातचीत चल रही थी । इसी बीच महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमितों के चलते मेकर्स ने अपनी फ़िल्म को थिएटर में फ़िलहाल रिलीज करना मुनासिब नहीं समझा । महाराष्ट्र सरकार द्दारा दी गई कोरोना संबंधी सख्त गाइडलाइंस देने के बावजूद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफ़ा देखने को मिल रहा है जिसके चलते अब कोरोना संबंधी नियम और भी सख्त होने वाले हैं । यही वजह है कि मेकर्स ने सूर्यवंशी की रिलीज को फ़िलहाल के लिए टाल दिया है ।

बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या ने चिंता बढ़ाई

तो अब ये साफ़ हो गया है कि अक्षय की सूर्यवंशी 2 अप्रैल को रिलीज नहीं होगी । इस बारें में फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, “अक्षय और रोहित शेट्टी सहित सूर्यवंशी के निर्माताओं ने संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि फिल्म को 2 अप्रैल को रिलीज नहीं किया जाना चाहिए । कोरोना संक्रमितों की संख्या न केवल महाराष्ट्र बल्कि भारत के अन्य राज्यों में भी तेजी से बढ़ रही है । सूर्यवंशी एक बड़े बजट की फिल्म है और इसे ऐसे समय में रिलीज करना सही नहीं है जब देश के कुछ हिस्सों में रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा ।”

सूत्र ने आगे बताया, “इसके अलावा केंद्र सरकार ने तो 1 फरवरी से सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दे दी थी ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि देश के हर राज्य में 2 अप्रैल तक सिनेमाघर सामान्य रूप से खुल जाएंगे । लेकिन अब ये पूरी तरह से साफ़ हो गया है कि हाल फ़िलहाल तो स्थिती नॉर्मल होना संभव नहीं है । ऐसे में इतने बड़े बजट की फ़िल्म को रिलीज करना सही नहीं है ।”

मेकर्स जल्द ही फ़िल्म की नई रिलीज डेट पर कोई फ़ैसला ले लेंगे । इस बारें में मेकर्स के बीच बातचीत चल रही है ।