पिछले डेढ़ साल से अपनी रिलीज का इंतजार कर रही रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार की कॉप ड्रामा सूर्यवंशी दीपावली के जस्ट बाद यानी 5 नवंबर को फ़ाइनली सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है । सूर्यवंशी में अक्षय कुमार खतरनाक एक्शन सीन करते हुए नजर आएंगे और इस फ़िल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ़ भी नजर आएंगी । अक्षय कुमार की सूर्यवंशी में अजय देवगन अपने सिंघम अवतार और रणवीर सिंह सिम्बा अवतार में एक विस्तारित कैमियो में नजर आएंगे । दर्शकों को एक बार फ़िर सिनेमाघरों तक लाने के लिए रोहित शेट्टी ने पूरी तैयारी कर ली है । हाल ही में सूर्यवंशी को सेंसर बोर्ड ने भी बिना किसी कटौती के पास कर दिया है ।

2 घंटे 25 मिनट लंबी अक्षय कुमार की कॉप ड्रामा सूर्यवंशी को सेंसर बोर्ड ने बिना किसी कटौती के दिया U/A सर्टिफिकेट, 5 नवंबर को रिलीज के लिए तैयार

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी को मिला सेंसर सर्टिफिकेट

रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) से सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है । सेंसर बोर्ड, जो फ़िल्मों में कटौती के लिए जाना जाता है, ने अक्षय की सूर्यवंशी को बिना किसी कट के पास कर दिया और U/A सर्टिफिकेट दे दिया । सेंसर बोर्ड ने 18 अक्टूबर को सूर्यवंशी मेकर्स को ये सर्टिफिकेट सौंपा ।

सेंसर सर्टिफिकेट की मानें तो सूर्यवंशी 145 मिनट यानी 2 घंटे 25 मिनट लंबी है । इसका मतलब यह है कि यह रोहित शेट्टी की हालिया फिल्मों से थोड़ी छोटी है । क्योंकि इससे पहले आई सिम्बा (2018), 2 घंटे 39 मिनट लंबी थी, गोलमाल अगेन (2017) 2 घंटे 31 मिनट लंबी थी और दिलवाले (2015) 2 घंटे 33 मिनट लंबी थी ।

सूर्यवंशी की लंबाई के बारें में ट्रेड एक्सपर्ट का कहना है कि यह एक आइडिल लंबाई है । इस तरह से मल्टीप्लेक्स ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन में फ़िल्म दिखा पाएंगे ।

बॉलीवुड हंगामा ने एक्सक्लूसिवली बताया था कि रोहित शेट्टी ने सूर्यवंशी को बेहतरीन फ़िल्म बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है । इसके प्रमोशन के लिए भी रोहित ने अनूठी मार्केटिंग स्ट्रेटजी प्लान की है । 21 अक्टूबर को फ़िल्म का पहला गाना ‘आइला रे आइला’ रिलीज होगा । इस गाने में पहली बार एक साथ अक्षय कुमार, अजय देवगन और रणवीर सिंह नजर आएंगे ।

सूर्यवंशी में अजय देवगन और रणवीर सिंह का रोल क्या होगा, इस पर सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “सूर्यवंशी में अजय और रणवीर का स्क्रीन टाइम 30 मिनट से ज्यादा है ।” अजय देवगन और रणवीर सिंह की मौजूदगी फ़िल्म में हाई ऑक्टेन एक्शन सीन्स की उम्मीद पैदा करती है ।