बीते साल, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनाई गई बायोपिक फ़िल्म एम एस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी की अपार सफ़लता के बाद, अब दिग्गज फ़िल्ममेकर नीरज पांडे अपनी अगली फ़िल्म की तैयारी में जुट गए हैं । ए वेडनेसडे और स्पेशल 26 जैसी फ़िल्मों को निर्देशित कर चुके नीरज पांडे की अगली फ़िल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज वाजपेयी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे और यह फ़िल्म अगले साथ 26 जनवरी के मौके पर रिलीज होगी ।

साल 2013 में आई नीरज पांडे की फ़िल्म स्पेशल 26 एक अपराध थ्रिलर फ़िल्म थी जो कि 1987 ओपेरा हाउस से प्रेरित थी, जहां सीबीआई अधिकारियों के एक नकली समूह ने मुंबई के आभूषणों पर आयकर छापे मार डाले थे और गहने और नकदी के "नमूनों" के साथ फरार हो गए थे, ठीक उसी तरह यह नाटक भी सच घटना पर आधारित है । नीरज की आगामी फ़िल्म भी एक अलग तरह की कहानी के इर्द-गिर्द घूमेगी । इस फ़िल्म की कहानी एक संरक्षक और एक संरक्षक के बीच के रिश्ते के चारों ओर घूमती है । ये ही नही, "ये अविश्वसनीय किरदार वाकई में मौजूद थे और वास्तव में इस घटना हो अंजाम दिया गया था ।

दरअसल, नीरज पांडे फ़िल्म एमएस धोनी : द अनटॉल्ड स्टोरी के बाद, एक अलग तरह की कहानी की तलाश में थे । एक करीबी सूत्रों के अनुसार, 'सिद्धार्थ और मनोज जैसे महान और दमदार कलाकारों के साथ, नीरज अपनी इस फ़िल्म में पूरी तरह से धमाका करने को तैयार है ।'

फ़िल्म की कहानी दिल्ली, लंदन और कश्मीर में स्थापित की गई है । नीरज, जो वास्तविक स्थानों पर शूट करना पसंद करते हैं उसे मद्देनज़र रखते हुए फ़िल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग घाटी में की जाएगी । फ़िल्म की शूटिंग मई से शुरू होगी ।