चमत्कार होते है । इसका जीता-जागता उदाहरण देखने को मिला जब, सलमान खान अभिनीत रेस 3 को महज 24 घंटे से भी कम समय में सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) द्वारा मंजूरी दे दी गई । सीबीएफसी नियम के मुताबिक, फिल्मों को सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के लिए 65 दिन पहले सम्बिट करना होता है, लेकिन इसके बावजूद सलमान खान की रेस 3, को सेंसर बोर्ड से महज 24 घंटे में मंजूरी मिल गई ।

BREAKING : सलमान खान की रेस 3 को महज 24 घंटे में मिली सेंसर से मंजूरी

रेस 3 को मिला ‘UA’ सर्टिफ़िकेट

जानकार सूत्र के मुताबिक, ''सीबीएफ़सी का ये नियम, सलमान की टाइगर जिंदा है के लिए बदला था । और अब रेस 3, के लिए बदला है । रेस 3 के निर्माता ने बुधवार को सीबीएफ़सी से अप्रोच किया था । और गुरुवार की दोपहर तक इस फ़िल्म को ‘UA’ सर्टिफ़िकेट के साथ मंजूरी दे दी थी । हालांकि परीक्षा समिति की मांग के मुताबिक फ़िल्म में कुछ छोटे-मोटे मौखिक संशोधन किए गए ।''

संशोधन के बावजूद इतने कम समय में एक फिल्म को मंजूरी देना अब नया नहीं है । स्पष्ट रूप से हाल ही में नियुक्त, आई एंड बी मंत्री राज्यवर्धन राठोड ने सीबीएफसी को यथासंभव तेज़ी से फिल्मों को क्लीयर करने और जितना संभव हो उतनी कटौती करने के निर्देश दिए हैं ।

यह भी पढ़ें : सलमान खान की रेस 3 को पाकिस्तान के इस फ़ैसले से लग सकता है बड़ा झटका

"यही कारण है कि वीरे दी वेडिंग के मास्टरबेशन सीन को रखने की इजाजत दी गई जबकि इसे कई मध्य पूर्वी देशों में सेंसर कर दिया गया था । श्री राठोड ने सीबीएफसी के लिए दूर रहने की नि्ती की सिफ़ारिश की है ।'' जानकार सूत्र ने बताया ।