साल 2022 में रिलीज हुई मराठी फ़िल्म वेड, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी, से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने वाले अभिनेता रितेश देशमुख ने 2024 की छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती के मौके पर अपनी नई फ़िल्म अनाउंस कर दी है- राजा  शिवाजी । रितेश देशमुख छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित फिल्म राजा शिवाजी को डायरेक्ट कर रहे हैं । रितेश देशमुख ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें फिल्म का नाम राजा शिवाजी लिखा हुआ है । इस फ़िल्म को जहां रितेश विलासराव देशमुख डायरेक्ट कर रहे हैं वहीं यह फ़िल्म मुंबई फिल्म कंपनी के साथ साझेदारी में जियो स्टूडियो द्वारा निर्मित होगी ।

छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती के मौके पर रितेश देशमुख ने अनाउंस की अपनी नई फ़िल्म राजा शिवाजी ; 2025 में रिलीज की प्लानिंग

रितेश देशमुख ने अनाउंस की नई फ़िल्म राजा शिवाजी

 ज्योती देशपांडे और जिनिलीया देशमुख के प्रोडक्शन में बन रही राजा शिवाजी का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट करते हुए डायरेक्टर रितेश ने लिखा, “छत्रपति शिवाजी महाराज सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि एक भावना हैं । उनकी जयंती के शुभ अवसर पर मैं इस धरती के महान सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित करने में आपके साथ शामिल हूं । उनकी विरासत हमें आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरित करती रहेगी । हम अपनी नई यात्रा शुरू करते समय आपका आशीर्वाद चाहते हैं । जय शिवराय!!”

रितेश ने मराठी में अपनी फ़िल्म को अनाउंस करते हुए लिखा, “इतिहास के गर्भ में एक ऐसी शख़्सियत ने जन्म लिया जिसका अस्तित्व नश्वरता से भी आगे निकल गया । एक छवि, एक किंवदंती, जो ज्वलंत प्रेरणा की एक शाश्वत भट्टी थी । छत्रपति शिवाजी महाराज.. सिर्फ एक ऐतिहासिक व्यक्ति नहीं हैं । ये साढ़े तीन सौ साल की एक अनुभूति है, असाधारण वीरता की एक चिंगारी है.. हर किसी के दिल में उगता हुआ आशा का एक महान सूरज है । शिव राय की महागाथा को बड़े पर्दे पर जीवंत करना हमारी प्रबल महत्वाकांक्षा थी । एक शानदार बेटे की महाकाव्य यात्रा जिसने एक विशाल शक्ति को उखाड़ फेंका और स्वराज्य की लौ जलाई.एक योद्धा, जहां बहादुरी की कोई सीमा नहीं होती । जिन्होंने ज़मीन पर नहीं बल्कि रैयतों के दिमाग पर शासन किया...और इसलिए सभी के मुखी का नाम...राजा शिवाजी ।

रिपोर्ट्स की माने तो रितेश न सिर्फ फिल्म का निर्देशन करेंगे, बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज की मुख्य भूमिका भी निभाएंगे । फिल्म हिंदी और मराठी दो भाषाओं में बन रही इस फिल्म का प्री-प्रोडक्शन का काम पूरा हो चुका है और जल्द ही यह फिल्म फ्लोर पर जाएगी । फिल्म का संगीत अजय अतुल तैयार कर रहे हैं।

फ़िल्म की घोषणा करते हुए, ज्योति देशपांडे, प्रेसिडेंट-मीडिया और मनोरंजन, RIL ने कहा, “जियो स्टूडियोज में, हम कहानी कहने की सीमाओं को आगे बढ़ाने और दुनिया भर के दर्शकों के लिए विविध कथाएँ लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।  राजा शिवाजी इस दृष्टिकोण का प्रतीक हैं, यह सिर्फ एक क्षेत्रीय कहानी नहीं है, यह भाषाओं और क्षेत्रों से परे सांस्कृतिक रूप से रची गई एक कथा है और हमें भारत की मिट्टी के महानतम पुत्रों में से एक की कहानी को जीवंत करने में रितेश और जेनेलिया के साथ जुड़ने पर बहुत गर्व है ।

रितेश इस साल कई हिंदी फिल्मों में भी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आने वाले हैं । संजय गुप्ता की फिल्म विस्फोट में रितेश महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे । इसके अलावा साजिद खान की 100 परसेंट भी इसी साल रिलीज होगी । वहीं, अजय देवगन के साथ उनकी रेड 2 में भी रितेश महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आने वाले हैं, जो 15 नवंबर को रिलीज होगी ।